Bihar DELED Result
Latest News Results

Bihar DELED Result 2023: Best Download Link:-यहाँ से डाउनलोड करे अपना रिजल्ट

Bihar DELED Result 2023: Best Download Link:-यहाँ से डाउनलोड करे अपना रिजल्ट

Bihar DELED Result: नमस्कार, दोस्तों, बिहार डेलेड रिजल्ट 2023 वे सभी उम्मीदवार जो बिहार DELED परीक्षा के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो उन सभी उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है कि बिहार DELED रिजल्ट 2023 बेस्ट डाउनलोड लिंक कुछ ही क्षणों में जारी किया जाएगा, जिसकी जानकारी हम आपको लाइव अपडेट कर रहे हैं।

Bihar DELED Result:  इसके साथ ही आपको बता दें कि अपना बिहार डीईएलईडी रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर रखना होगा। / रोल नंबर। आपके साथ ताकि आप अपने परिणामों को बहुत आसानी से देख सकें और

Bihar DELED Result
Bihar DELED Result

Bihar DELED Result:  हम आपको अपने लेख के अंत में एक महत्वपूर्ण लिंक देंगे ताकि आप आसानी से बिहार डीईएलईडी परिणाम 2023 की जांच कर सकें।

Bihar DELED  Result 2023 -Overall 

Name of the BoardBihar School Examination Board (BSEB),Patna
Name Of the ExamDiploma In Elementary Examination,2023
Name of the ArticleBihar DELED  Result 2023
Type of ArticleResult
Entrance Exam Date05 june 2023 to15 june 2023
Live status of Bihar DELED Result 2023?Not Released Yet
Bihar DELED Result 2023 Will Release on ?10 to 12 oct(Highly Expected)
RequirementsRoll no./Registration no.
Official WebsiteClick here

बिहार डी एल ए डी रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म,बिहार बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट जल्दी से ऐसे अरे चेक अपना स्कोरकार्ड

Bihar DELED Result:  इस लेख में, हम उन सभी उम्मीदवारों का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं जो अपने परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, इसलिए हम आपको अपने लेख में बिहार विलंबित परिणाम 2023 के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिसके लिए आप सभी हमारे लेख को अंत तक पढ़ें।

Bihar DELED Result:  इस लेख में, हम आपको न केवल बिहार डीईएलईडी परिणाम 2023 के बारे में बताएंगे, बल्कि हम आपको बिहार डीईएलईडी परिणाम 2023 की जांच करने की पूरी ऑनलाइन जानकारी के बारे में विस्तार से बताएंगे ताकि आप अपना परिणाम बहुत आसानी से देख सकें और

Bihar DELED Result:  लेख के अंत में हम आपको कुछ महत्वपूर्ण लिंक देंगे ताकि आप बिना किसी परेशानी के इस तरह के लेख को प्राप्त करके इसका लाभ उठा सकें।

Category Wise highly Expected cut off Marks for Bihar DELED  Result 2023 Best Download Link- 

CategoriesExpected Bihar DELED Cut off Marks 2023
General70-75 Marks
OBC65-70 Marks
SC55-60 Marks
ST55-60 Marks
EWS65-70 Marks
PWD45-50 Marks

Bihar DELED Result: Categories Wise Required Qualifying Marks of bihar 2023 ?

CategoriesRequired Qualifying marks
UR/ General35%
All Reserved categories30%

Bihar DELED  Result-How to check & Download

हम सभी उम्मीदवार जो एक ही बिहार DELED परिणाम बनना चाहते हैं, आप इन चरणों का पालन करके आसानी से जांच कर पाएंगे।

  • बिहार डीईएलईडी रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर आना होगा-
  •  होम पेज पर आने के बाद आपको एक महत्वपूर्ण लिंक्स सेक्शन मिलेगा-
  •  उसके बाद, उस अनुभाग में आपको बिहार DELED रिजल्ट 2023 बेस्ट डाउनलोड लिंक का विकल्प मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा-
  •   उसके बाद आपके सामने एक लॉगिन पेज खुलेगा जो इस प्रकार होगा
  • वहां आपके द्वारा मांगी गई सभी जानकारी दर्दनाक होनी चाहिए-
  •  और अंत में, सबमिट विकल्प पर क्लिक करके, आप सभी अपना परिणाम देख सकते हैं और इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसे सुरक्षित रख सकते हैं।
  •  ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप सभी बहुत ही आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे और इसका लाभ उठा पाएंगे।

Bihar DELED Result:  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बिहार DELED प्रवेश परीक्षा परिणाम 2023 को आधिकारिक वेबसाइट  पर जारी करने का निर्णय लिया है। आपको पता होना चाहिए कि बीएसईबी बोर्ड द्वारा सरकारी और निजी कॉलेजों में डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (DELED) की रिक्त सीटों की पेशकश करने के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है।

Bihar DELED Result: यह परीक्षा 5 से 15 जून 2023 तक आयोजित की गई थी और अब तक, आवेदक बिहार DELED परिणाम 2023 घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए, हमने बिहार डेलेड स्कोरकार्ड 2023 और अन्य विवरणों से संबंधित पूरी जानकारी देने का फैसला किया। हमारे पास आ रही खबरों के अनुसार, सभी आवेदक 14 अक्टूबर 2023 को बीएसईबी DELED रिजल्ट 2023 की जांच कर सकते हैं।

Bihar DELED Result:  आपको पता होना चाहिए कि प्रवेश परीक्षा में न्यूनतम योग्यता अंक 40% हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको प्रवेश पाने के लिए उससे अधिक अंक प्राप्त हों। आपको बिहार DELED कट ऑफ मार्क्स 2023 के आधार पर प्रवेश की पेशकश की जाएगी जो प्रत्येक श्रेणी के लिए अलग-अलग होगी और हमने आपके संदर्भ के लिए इस पोस्ट में अपेक्षित कट ऑफ का उल्लेख किया है। एक बार परिणाम जारी होने के बाद, आपको नीचे दिए गए  DELED परिणाम 2023 लिंक के माध्यम से अंकों की जांच करनी चाहिए।

बिहार DELED रिजल्ट 2023

Bihar DELED Result:  जैसा कि हम सभी जानते हैं, बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने जून 2023 में DELED प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी और लगभग तीन महीने बीत चुके हैं लेकिन परिणाम अभी भी प्रतीक्षित है। उत्तर पुस्तिकाओं का पूरा मूल्यांकन किया जा चुका है
Bihar DELED Result:  और यह हमारे संज्ञान में आ रहा है कि बिहार DELED परिणाम 2023  जल्द ही किसी भी समय जारी किया जाएगा। हालांकि, हम उम्मीद कर रहे हैं कि बीएसईबी DELED प्रवेश परीक्षा परिणाम 14 अक्टूबर 2023 को घोषित किया जाएगा। एक बार यह जारी होने के बाद, आपसे अनुरोध है कि आप पर जाएं और फिर DELED परीक्षा 2023 लिंक पर क्लिक करें।
Bihar DELED Result:  अब, आपको परिणाम का चयन करना होगा और स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए पंजीकरण संख्या का उपयोग करना होगा। बिहार DELED स्कोरकार्ड 2023 पर आप लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी पा सकते हैं। इस परीक्षा में प्रवेश पाने के लिए आपको 40% से अधिक अंक प्राप्त करने होंगे। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा और फिर उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।

बिहार DELED प्रवेश परिणाम दिनांक 2023

परीक्षाबिहार बोर्ड DELED प्रवेश परीक्षा 2023
अधिकारबिहार विद्यालय परीक्षा समिति
पाठ्यक्रम की पेशकश कीप्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा
सत्र2023-24
परीक्षा तिथि5 से 15 जून 2023
परीक्षा मोडकलम और कागज
बिहार DELED प्रवेश परिणाम दिनांक 202314 अक्टूबर 2023
योग्यता अंक40%
बिहार DELED प्रवेश परिणाम 2023 की जांच कैसे करेंपंजीकरण संख्या और जन्मतिथि द्वारा
अगला पड़ावकाउंसिलिंग
बिहार DELED कट ऑफ मार्क्स 2023यहां चर्चा की
लेख का प्रकारपरिणाम
बिहार Deled पोर्टलbiharboardonline.bihar.gov.in

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष):- Bihar DELED Result :

Bihar DELED Result दोस्तों ये थी आज के Bihar DELED Result के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|ताकि इस लेख में आपके Bihar DELED Result  से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

Bihar DELED Result हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Bihar DELED Result संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Bihar DELED Result  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *