Latest Job Alert: From India Post to Indian Navy, list of Indian government jobs to apply this week
Latest Job Admit Card Latest News

Latest Job Alert: From India Post to Indian Navy, list of Indian government jobs to apply this week

Latest Job Alert: From India Post to Indian Navy, list of Indian government jobs to apply this week

Latest Job Alert: जब एक स्थिर करियर स्थापित करने की बात आती है, तो हममें से कई लोग अक्सर सरकारी नौकरियों की ओर आकर्षित होते हैं। ये पद नौकरी की सुरक्षा, करियर में उन्नति के अवसर, पेंशन योजना, चिकित्सा सुविधाओं तक पहुंच, आवास भत्ते और बहुत कुछ सहित कई लाभ प्रदान करते हैं।

यदि आप सरकार में करियर बनाने पर विचार कर रहे हैं या अपने पेशेवर रास्ते को फिर से मजबूत करना चाहते हैं, तो हमने विभिन्न सरकारी एजेंसियों में उपलब्ध नौकरी रिक्तियों का चयन संकलित किया है।

INDIA POST VACANCY FOR 263 VACANCIES

इंडिया पोस्ट मणिपुर के नॉर्थ ईस्ट सर्कल में Gramin Dak Sevaks (GDS), Branch Postmaster (BPM) and Assistant Branch Postmaster (ABPM) के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य विभिन्न सर्किलों में 12,828 शाखा पोस्टमास्टर और सहायक शाखा पोस्टमास्टर के लिए 263 रिक्तियों को पूरा करना है।

इच्छुक उम्मीदवार 8 जुलाई तक अपना आवेदन indiapostgdsonline.gov.in पर ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। 11 जुलाई, 2023 तक न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है, जिसमें एससी/एसटी, ओबीसी और विकलांग व्यक्तियों के लिए छूट है। चयन कक्षा 10 में योग्यता के आधार पर होगा और विशिष्ट श्रेणियों को छोड़कर 100 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा।

PUNJAB AND SIND BANK VACANCY FOR 183 SPECIALIST OFFICERS RECRUITMENT

पंजाब एंड सिंध बैंक ने हाल ही में 183 विशेषज्ञ अधिकारियों की भर्ती अभियान के लिए एक अधिसूचना जारी की है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई तक है। उपलब्ध पद आईटी अधिकारियों, राजभाषा अधिकारियों, कानून प्रबंधकों, विदेशी मुद्रा अधिकारियों और अन्य के लिए हैं। चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार शामिल है।

आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदन शुल्क रुपये से है। 850 से रु. सामान्य अभ्यर्थियों के लिए 1003 रु. 150 से रु. आरक्षित उम्मीदवारों के लिए 177 रुपये (जीएसटी लागू)। भुगतान गैर-वापसी योग्य है और इसे ऑनलाइन किया जा सकता है।

 

Latest Job Alert: From India Post to Indian Navy, list of Indian government jobs to apply this week
Latest Job Alert: From India Post to Indian Navy, list of Indian government jobs to apply this week

 

INDIAN NAVY VACANCY FOR 35 AGNIVEER MR MUSICIAN POSITION

भारतीय नौसेना ने अग्निवीर एमआर संगीतकार पद के लिए भर्ती अभियान शुरू किया है, जिसका लक्ष्य 35 रिक्तियों को भरना है। अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवार 2 जुलाई तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया में शैक्षणिक योग्यता, शारीरिक फिटनेस परीक्षण, संगीत स्क्रीनिंग परीक्षण, चिकित्सा परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन शामिल होंगे। आयु मानदंड के अनुसार, उम्मीदवारों का जन्म 1 नवंबर 2002 और 30 अप्रैल 2006 के बीच होना चाहिए। उन्हें किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा पूरी करनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को आईएनएस चिल्का में बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाता है, जिसके बाद चौदह सप्ताह के लिए आईएनएस कुंजलि में विशेष व्यावसायिक प्रशिक्षण दिया जाता है।

RAJASTHAN PUBLIC SERVICE COMMISSION VACANCIES FOR 905 BLANK SEATS

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा की घोषणा कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार 1 जुलाई से 31 जुलाई तक आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा का लक्ष्य आरएएस/आरटीएस भर्ती के लिए 905 रिक्तियों को पूरा करना है, जिसमें राज्य सेवाओं के लिए 424 रिक्तियां और अधीनस्थ सेवाओं के लिए 481 रिक्तियां शामिल हैं। उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए और उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए। आवेदन शुल्क में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये और ईडब्ल्यूएस, एसटी, एससी और आरक्षित श्रेणियों के लिए 400 रुपये शामिल हैं।

BHARATIYA PASHUPALAN NIGAM LIMITED OPEN FOR 3444 VACANCIES

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (बीपीएनएल) उन उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है जिन्होंने अपनी कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाएँ पूरी कर ली हैं। 3444 रिक्तियां उपलब्ध होने के कारण, इच्छुक उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 5 जुलाई तक का समय है। रिक्तियां 2870 सर्वेयर और 574 सर्वेक्षक-प्रभारी पदों के लिए हैं। सर्वेक्षक-प्रभारी के लिए आयु सीमा 21-40 वर्ष और सर्वेक्षक के लिए 18-40 वर्ष है। आवेदन शुल्क 826 रुपये से 944 रुपये तक है। चयनित उम्मीदवारों को सर्वेक्षक-प्रभारी के लिए 24,000 रुपये और सर्वेक्षक के लिए 20,000 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा।

BIHAR TEACHING VACANCY FOR 1.78 LAKH TEACHERS POSITIONS

बिहार सरकार ने राज्य संचालित स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए निवास की आवश्यकता को हटाने का फैसला किया है। अब से, कोई भी भारतीय नागरिक बिहार में सरकारी शिक्षण नौकरियों के लिए आवेदन कर सकता है, भले ही वे किसी अन्य राज्य से हों।

प्राथमिक और उच्च विद्यालयों में 1.78 लाख शिक्षण पदों के लिए भर्ती अभियान जल्द ही शुरू होगा। परीक्षा का आयोजन Bihar Public Service Commission (BPSC) करेगा. राज्य सरकार के मुताबिक इस साल के अंत तक भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *