Salary News
Latest News

Salary News 2023 : इन कर्मचारियों को मिलेगा अतिरिक्त वेतन का लाभ, राज्य सरकार ने किया ऐलान, जानिए किसे होगा फायदा! यहाँ से ले Full Information

Salary News 2023 : इन कर्मचारियों को मिलेगा अतिरिक्त वेतन का लाभ, राज्य सरकार ने किया ऐलान, जानिए किसे होगा फायदा! यहाँ से ले Full Information

Salary News 2023 : मित्रों, जो कर्मचारी सरकारी नौकरी करते हैं वो हमेशा बेफिक्र रहते हैं क्योंकि वो जानते हैं कि सरकार उनके साथ है।

सरकारी कर्मचारियों को भविष्य की चिंता करने की जरूरत नहीं है वे जानते हैं कि सरकारी नौकरी में उनका भविष्य सुरक्षित है। यही कारण है कि आज का युवा केवल सरकारी नौकरी के लिए संघर्ष कर रहा है।

Salary News
Salary News

साथियों, समय-समय पर राज्य सरकार और केंद्र सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों को कई तरह की सुविधाएं और लाभ दिए जाते हैं। जैसा कि हमने देखा कि दिवाली से पहले केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी कर दी।

इसके अलावा कई अन्य राज्य सरकारों ने भी दिवाली पर कर्मचारियों को बोनस देने की बात कही थी और उनका महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान भी किया था। अब कुछ कर्मचारियों के लिए नए साल से पहले सरकार की तरफ से काफी अच्छी खबर सामने आ रही है। रोडवेज में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए यह खुशखबरी है।

कर्मचारियों को मिलेगा अतिरिक्त वेतन

दरअसल, अगर कोई रोडवेज कर्मचारी राष्ट्रीय अवकाश के दिन काम करता है तो उसे अतिरिक्त वेतन का लाभ दिया जाएगा.

ऐसा नहीं है कि राज्य सरकार ने केवल इस बार ऐसा किया है। इससे पहले भी सरकार 2020 में ऐसा कर चुकी है और अब 2023 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है।

बता दें कि रोडवेज कर्मचारी और रोडवेज यूनियन लंबे समय से छुट्टी के दिन भी काम करने के लिए अतिरिक्त वेतन की मांग कर रहे थे। कई बार कर्मचारियों द्वारा राज्य सरकार को पत्र भी सौंपे गए, लेकिन सरकार की ओर से इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। लेकिन लंबे समय बाद अब सरकार ने कर्मचारियों की मांग मान ली है।

राज्य सरकार ने कहा है कि बढ़ी हुई राशि का भुगतान 1 जुलाई, 2023 से किया जाएगा। यानी जुलाई से अक्टूबर तक का एरियर भी मिलेगा। बढ़े हुए डीए से ओडिशा के 4.5 लाख राज्य सरकार के कर्मचारियों और 3.5 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा। बता दें कि महंगाई की भरपाई के लिए कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को साल में दो बार क्रमश: जनवरी और जुलाई में डीए और डीआर बढ़ाया जाता है।

कोरोना के चलते राज्य सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों के अतिरिक्त वेतन पर रोक लगा दी थी। वहीं, अगर कोई कर्मचारी राष्ट्रीय पर्व पर अपनी ड्यूटी करता है तो उसे एक दिन अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से रोडवेज कर्मचारियों को यह खुशखबरी दी गई है। सरकार का कहना है कि इसका फायदा प्रदेश के 22000 रोडवेज कर्मचारियों को मिलेगा।

ऐसे में अब कर्मचारियों को 21-22 और 22-23 साल में लंबित उनके अतिरिक्त अवकाश का भुगतान दिया जाएगा।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष):- Salary News

दोस्तों ये थी आज के Salary News के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Salary News से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Salary News संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Salary News  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *