UP News Update
Latest News

UP News Update 2023 :- उत्तर प्रदेश की बहुत बडी खबर यूपी वाले तुरन्त ध्यान दें यहाँ से जाने Full Information

UP News Update 2023 :- उत्तर प्रदेश की बहुत बडी खबर यूपी वाले तुरन्त ध्यान दें यहाँ से जाने Full Information

UP News Update 2023 :- आज हम एक बार फिर उत्तर प्रदेश की सभी बड़ी खबरों और आज की सभी प्रमुख खबरों और सभी मुख्य घोषणाओं के बारे में एक नज़र डालते हैं, योगी सरकार की 5 महत्वपूर्ण घोषणाएं, और राज्य में आज की बड़ी घटनाएं और योगी सरकार द्वारा जारी की गई योजनाओं और नियमों के बारे में यहां प्रस्तुत किया गया है, यदि आप राज्य के निवासी हैं, तो आपको इस खबर पर जरूर ध्यान देना चाहिए।

UP News Update
UP News Update

आज की बड़ी खबर: लखनऊ में होगा 67वीं राष्ट्रीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन, 16 December को देशभर से 14 साल तक के खिलाड़ी जुटेंगे योगी सरकार ने 2024 से पहले 30 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को पूरा करने का वादा किया है।

16 December से शुरू होगा खरमास शादी पर लगी रोक अब अगले महीने 16 December से Band बाजा बारात नहीं होगी, अब अगले साल 15 जनवरी को मकर संक्रांति से शुभ कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे।

रायबरेली में आज 304 जोड़े लेंगे सात फेरों का कार्यक्रम, सात फेरों के कार्यक्रम की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की ड्यूटी धार्मिक रीति-रिवाज से 152 हिंदू जोड़ों के सामूहिक विवाह में कम सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया, 17 की शादी कराई गई।

बड़ी खबर: गोरखपुर में 3.4 लाख लोगों ने किया ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, 11 महीने में काटे गए 44.9 करोड़ चालान, सिर्फ 3.63 करोड़ रुपये जमा कृषि एवं प्रौद्योगिकी संस्थान यूपीएमआरसी की टीम सजाएगी।

सालगिरह पर देने हैं सिर्फ इतने पैसे तो इस बड़ी खबर के लिए खर्च करने होंगे ₹500 6 से 299 जनवरी तक अयोध्या दिल्ली की यात्रा श्रीराम हवाई अड्डे को उड़ान शुरू करने का लाइसेंस 30 December को उतरेगी उद्घाटन उड़ान लखनऊ और अयोध्या से चलेगी भारतीय किसान सेवा अधिकारी एक और बंदे भारत एक्सप्रेस यात्रियों के लिए सफर करना आसान होगा इस ट्रेन के लिए रेलवे बोर्ड का टाइम टेबल 8 कोच के साथ उत्तर प्रदेश के एक और शहर प्रयागराज के बाद दिल्ली के बीचों-बीच अब यूपी के एक और शहर को बंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिली है।

अगली बड़ी खबर यह है कि बरेली रीजन में जल्द शुरू होगी रोडवेज बस सेवा, Team ने सर्वे कर मुख्यालय भेजी Report Indian सैनिटेशन लीग अवार्ड 2023 में गोरखपुर को दो अवार्ड मिले, प्रतियोगिता 2 अक्टूबर से 15 सितंबर तक 15 नगर निगमों में आयोजित की गई।

Noida में CNG के दाम एक रुपये प्रति किलो बढ़े, 20 दिन में दूसरी बार तहसीलदार ने Lucknow में दो जनसेवा केंद्रों को किया सील प्रमाण पत्र बनाने में बढ़ती अनियमितता ओं को तहसीलदार ने रंगे हाथ पकड़ा।

बड़ी खबर: ARR में स्मार्ट मीटर की लागत शामिल करने के खिलाफ आयोग में प्रस्ताव उत्तर प्रदेश में स्कूल, कॉलेज और कृषि के लिए बिजली में 30% बचत का बोझ यह है घरेलू बिजली बचाने का उपाय Gorakhpur में सेंट्रो के 205 सेट पर घरेलू बिजली बचाने का यही उपाय है।

यूपी बोर्ड परीक्षा डीआईओएस कार्यालय ने बोर्ड की Website पर स्कूलों की अंतिम सूची अपलोड की उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती के लिए जारी किए नए नियम हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी में शिक्षकों की भर्ती के लिए नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन को मंजूरी दी थी। परीक्षा के 90% अंक और साक्षात्कार के 10% अंक शामिल कर शिक्षामित्र की समस्याओं के समाधान के लिए बैठक की जाएगी।

उत्तर प्रदेश Politechnic प्रवेश परीक्षा 2024 का Schedule जारी कर दिया गया है, आवेदन 1 जनवरी से होगा और बदलते हुए परीक्षा 16 मार्च से होगी।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- UP News Update

दोस्तों ये थी आज के UP News Update के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके UP News Update से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से UP News Update संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें UP News Update  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *