Sariya Cement Price
Latest News

Sariya Cement Price 2024 :- अब आप भी बना सकेंगे सपनो का महल अचानक सस्ता हुआ सरिया सीमेंट जानिए ताजा रेट और ले यहाँ से Full Information

Sariya Cement Price 2024 :- अब आप भी बना सकेंगे सपनो का महल अचानक सस्ता हुआ सरिया सीमेंट जानिए ताजा रेट और ले यहाँ से Full Information

Sariya Cement Price 2024 :- घर बनाना हर किसी का सपना होता है, लेकिन आजकल मकई का दौर है, जिसकी वजह से एक मध्यम वर्गीय परिवार आसानी से अपना घर नहीं बना सकता क्योंकि घर में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जैसे बार और सीमेंट बहुत महंगी हो गई है, जिसके कारण एक आम आदमी के लिए घर बनाना बहुत मुश्किल है। नीचे दी गई जानकारी देखने के लिए एक बहुत ही खास अवसर हो सकता है।

देश में सीमेंट के 50 किलो के बैग की औसत कीमत 382 रुपये है। ईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये कीमतें सितंबर से 5% ऊपर हैं और दिसंबर में और बढ़ सकती हैं। हालांकि, त्योहारी सीजन में दिल्ली एनसीआर में कम खरीदारी देखी गई, जबकि बिहार और झारखंड में भवन निर्माण की कीमतों में वृद्धि हुई। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में होम बिल्डिंग उत्पादों में गिरावट आई है।

Sariya Cement Price
Sariya Cement Price

पूर्वोत्तर राज्यों में सीमेंट की कीमतें पिछले दो से तीन महीनों में तेजी से बढ़ी हैं, दक्षिण भारत में सीमेंट की कीमतें अब तक 396 रुपये प्रति बैग तक पहुंच गई हैं।

इसके अलावा मध्य प्रदेश में चुनाव के कारण निर्माण कार्य में भी कमी आई है और सीमेंट और रॉड के दामों में भी कमी आई है।

नवंबर की शुरुआत से ही सरिया के दाम घटे हैं। 2 नवंबर 2023 को कानपुर में सरिया का भाव 47,000 रुपये प्रति टन था, लेकिन 21 नवंबर को यह 46 हजार रुपये प्रति टन हो गया।

इसी तरह 2 नवंबर को बिहार के मुजफ्फरनगर में 1 टन सरिया 46,800 रुपये था, लेकिन 21 नवंबर को यह घटकर 45,800 रुपये पर आ गया।

रायपुर में एक टन सरिया की कीमत में 200 रुपए की गिरावट आई है और अब यह 44,500 रुपए में बिक रही है। 21 नवंबर को दिल्ली में सरिया की कीमत 500 रुपये घटकर 46,800 रुपये प्रति टन रह गई।

Sariya Cement Price Update 

इन दिनों बरसात का मौसम होने के कारण सरकार और बड़े बिल्डरों का काम-काज ठप पड़ा हुआ है, जिससे उनकी बाजार मांग भी सुस्त बनी हुई है, रॉड और सीमेंट के साथ ईंट-गारे के दाम भी स्थिर बने हुए हैं। इन दिनों ईंटें 5500 से 6000 रुपये प्रति हजार तक बिक रही हैं, तो दूसरी तरफ रियल एस्टेट कारोबारी अपने प्रोजेक्ट्स पर आकर्षक छूट दे रहे हैं।

आने वाले दिनों में बार की कीमतों में और गिरावट संभव है। कारोबारियों का कहना है कि कोयला और लौह अयस्क की कीमतों में कमी आएगी, इसके अलावा बाजार में मांग भी इन दिनों काफी सुस्त है, जिसके कारण छड़ों की कीमतों में दो हजार रुपये की और गिरावट आएगी। टनभार में कमी संभव है।

News Sariya Cement Price

मान लीजिए आप 1000 वर्ग फीट जमीन पर घर बना रहे हैं और तीन महीने पहले आपको 10 लाख रुपये खर्च करने थे, तो अब आपको 9 लाख 50 हजार रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, बिल्डर भी आकर्षक डिस्काउंट देते हैं, हालांकि रेत की कीमत में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

सभी के लिए बड़ी खुशखबरी 

सिर्फ दो महीने में रेत की कीमत डेढ़ गुना बढ़ गई है, जो रेत 9,000 रुपये प्रति हाईवे (700 फीट) बिकती थी, वह अब 15,000 रुपये प्रति हाईवे (700 फीट) बिक रही है। कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में रेत के दाम और बढ़ सकते हैं।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- Sariya Cement Price

दोस्तों ये थी आज के Sariya Cement Price के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Sariya Cement Price से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Sariya Cement Price संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Sariya Cement Price  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *