Vodafone Idea 5G Service
Latest News

Vodafone Idea 5G Service 2024 : वोडाफोन-आइडिया सिम चलाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, VI ने शुरू किया सबसे सस्ता 5G देखे यहाँ से Full Information

Vodafone Idea 5G Service 2024 : वोडाफोन-आइडिया सिम चलाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, VI ने शुरू किया सबसे सस्ता 5G देखे यहाँ से Full Information

Vodafone Idea 5G Service 2024 : यदि आप वोडाफोन के उपयोगकर्ता भी हैं, तो आपके लिए एक बहुत अच्छी खबर देखी जा रही है। क्योंकि वोडाफोन आइडिया द्वारा 5 जी सेवा बहुत जल्द लॉन्च की जाएगी।

आपको पता होगा कि वोडाफोन आइडिया बहुत लंबे समय से 4 जी में चल रहा है। और इस वजह से, सभी ग्राहकों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। लेकिन अब आपके लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि बहुत जल्द आपको वोडाफोन आइडिया 5 जी सेवा देखने को मिलेगी। वोडाफोन आइडिया अगले 6 से 7 महीनों में 5 जी सेवाएं लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

Vodafone Idea 5G Service
Vodafone Idea 5G Service

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, टेलीकॉम दिग्गज वोडाफोन विचार वित्त वर्ष 2025 में पूर्ण 5 जी नेटवर्क पर स्विच कर सकता है। यदि हम एयरटेल और जियो की तुलना करते हैं, तो दोनों टेलीकॉम कंपनी ऑपरेटरों ने लगभग 1 साल पहले 5 जी सेवाएं लॉन्च की थीं। लेकिन दोनों टेलीकॉम ऑपरेटरों ने 5 जी रिचार्ज प्लान पेश नहीं किया है।

वोडाफोन विचार लंबे समय से खराब हो रहा है। इसके वोडाफोन विचार ने 5 जी नेटवर्क को पेश करने का फैसला किया है। हालांकि, कंपनी लगातार घाटे से बाहर निकलने की कोशिश कर रही है, वोडाफोन विचार को भी सरकार से मदद मिल रही है।

वोडाफोन आइडिया की तिमाही रिपोर्ट के बारे में बात करते हुए, कंपनी के घाटे में गिरावट देखी गई है। त्रैमासिक आधार पर VI Kaghata 8737.9 करोड़ रुपये से घटाकर 6985.9 करोड़ रुपये कर दिया गया है। हालांकि, दूसरी ओर, कमाई 10716.3 करोड़ रुपये से घटकर 10673 करोड़ रुपये हो गई है। पिछले कुछ वर्षों में, वोडाफोन विचार उपयोगकर्ताओं की संख्या में भी गिरावट देखी गई है।

वोडाफोन लाएगा 5G सर्विस

  • वोडाफोन आइडिया अगले 6-7 महीनों में देश में वाणिज्यिक 5 जी सेवाएं लॉन्च करेगा। यह पता चला है कि टेलीकॉम नेटवर्क वर्तमान में मुंबई, पुणे और दिल्ली में परीक्षण कर रहा है।
  • आइए हम आपको बताते हैं कि VI अपनी 3 जी सेवाओं को बंद करने और इसकी 4 जी कवरेज में सुधार करने के लिए बैंडविड्थ का उपयोग करने की भी योजना बना रहा है।

घाटे मे चल रही है कंपनी

  • अक्षय मुंड्रा ने मंगलवार को तीसरी तिमाही की कमाई के दौरान निवेशकों को बताया कि कंपनी अपने 5 जी रोलआउट को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न प्रौद्योगिकी भागीदारों के साथ बातचीत कर रही है। इसके साथ ही, VRAN और OPEN RAN को नई तकनीकों में लागू किया जाएगा।
  • कमाई की कॉल के दौरान, अधिकारी ने कहा कि VI भारत की एकमात्र दूरसंचार कंपनी है जो इस घाटे में चल रही है।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- Vodafone Idea 5G Service

दोस्तों ये थी आज के Vodafone Idea 5G Service के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Vodafone Idea 5G Service से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Vodafone Idea 5G Service संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Vodafone Idea 5G Service  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *