OYO Hotel Rule
Admit Card Latest News

OYO Hotel Rule 2023: ओयो होटल को लेकर बदल गए नियम, अगर प्रेमी जोड़ों के पास नहीं मिला ये कागज, तो होगी उम्रकैद

OYO Hotel Rule 2023 : ओयो होटल को लेकर बदल गए नियम, अगर प्रेमी जोड़ों के पास नहीं मिला ये कागज, तो होगी उम्रकैद

OYO Hotel Rule: ओयो होटल को लेकर नियमों में बड़ा बदलाव किया गया है। ओयो होटल में कई तरह के अवैध कारोबार और वेश्यावृत्ति को रोकने के लिए सरकार ने ओयो होटल को लेकर नए नियम लागू किए हैं। इन नियमों के मुताबिक कुछ लोगों के ओयो होटल में जाने पर रोक लगा दी गई है। अगर ये लोग ओयो होटल में पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

bnntvnews Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : देश के कई शहरों और घरों में अवैध रूप से बड़ी संख्या में गेस्ट हाउस, होमस्टे और होटल खोले गए हैं

और इन होटलों और गेस्ट हाउसों में कई तरह की अवैध जमींदारी हो रही है हालांकि इन सरकारी और गेस्ट हाउस को कानूनी प्रक्रिया के तहत शामिल करने के लिए सरकार की ओर से नया प्रोजेक्ट प्रस्ताव तैयार किया गया है।

इस ऑफर के तहत सभी होटल, गेस्ट हाउस, होमस्टे या ओयो होटल आदि के लिए यह काफी अहम होगा। खुद को नामांकित करना। इन प्रस्तावों में आने वाले भागीदारों की पूरी जानकारी से उनकी सुरक्षा के मानक तय होंगे।

सभी आवेदकों को इनका नवीनीकरण कराना अनिवार्य होगा, अन्यथा उनके होटल सील कर दिए जाएंगे। पुलिस इन प्रतिभागियों को भी प्रतिभागी के रूप में तय कर रही है

 

OYO Hotel Rule
OYO Hotel Rule

जैसे-जैसे व्यापार और वाणिज्य में व्यापार बढ़ रहा है और व्यापार का आगमन बढ़ रहा है, गेस्ट हाउस होटल और होमस्टे की मांग भी बढ़ रही है। हमने अपने चारों ओर सड़क पर कई होटल खुले देखे,

लेकिन वे किसी भी नियम और कानून का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में सरकार के लिए अवैध गेस्ट हाउस, होमस्टे और ओयो पर प्रतिबंध लगाना अनिवार्य हो गया था।

लंबे समय से देखा जा रहा है कि इन होटलों और गेस्ट हाउस ों में होटल, वेश्यावृत्ति या अन्य अवैध फैक्ट्री की फैक्ट्रियां चल रही थीं। गेस्ट हाउस हो या गृह राज्य, सरकार कांस्टेबल का नाम नहीं ले रही है।

गृह विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ये संगठन स्थायी नियम-कायदों में खामियों का लगातार फायदा उठाते हैं और कानूनी कार्रवाई से बचते हैं ऐसे में किसी भी पद पर नियुक्ति न होने के कारण इस तरह की याचिकाएं दायर करना और जांच करना मुश्किल हो गया है।

ये सबूत अग्नि सुरक्षा, चिकित्सा और अवशेषों की पूरी संतुष्टि नहीं देते हैं। गृह विभाग द्वारा बनाए जा रहे नए ग्रेड के तहत होटल, गेस्ट हाउस या अन्य होमस्टे के लिए अनिवार्य पंजीकरण शुरू करने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया जाएगा।

जिसमें विभिन्न प्रकार के सामान को सील या बंद या हमेशा के लिए प्रतिबंधित नहीं किया जाएगा। यदि किसी भी प्रकार की फाइल दायर की जाती है, तो उन शेयरों को आजीवन व्यावसायिक अपराध से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

इनमें से किसी एक में आने वाले व्यक्ति को कुछ पुराना सामान भी दिखाना होगा, बिना पहचान पत्र के उन्हें होटल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
और जब भी कोई कानूनी कार्रवाई होती है, तो उन्हें उस कानूनी कार्रवाई में सहयोग करना पड़ता है।

लंबे समय से देखा जा रहा है कि इन होटलों और गेस्ट हाउसों में होटल, वेश्यावृत्ति या अन्य अवैध फैक्ट्री की फैक्ट्रियां चल रही थीं। गेस्ट हाउस हो या गृह राज्य, सरकार कांस्टेबल का नाम नहीं ले रही है।

गृह विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ये संगठन स्थायी नियम-कायदों में खामियों का लगातार फायदा उठाते हैं और कानूनी कार्रवाई से बचते हैं। ऐसे में किसी भी पद पर नियुक्ति न होने के कारण इस तरह की याचिकाएं दायर करना और जांच करना मुश्किल हो गया है।

ये सबूत अग्नि सुरक्षा, चिकित्सा और अवशेषों की पूरी संतुष्टि नहीं देते हैं। गृह विभाग द्वारा बनाए जा रहे नए ग्रेड के तहत होटल, गेस्ट हाउस या अन्य होमस्टे के लिए अनिवार्य पंजीकरण शुरू करने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया जाएगा।

जिसमें विभिन्न प्रकार के सामान को सील या बंद या हमेशा के लिए प्रतिबंधित नहीं किया जाएगा। यदि किसी भी प्रकार की फाइल दायर की जाती है, तो उन शेयरों को जीवन भर के लिए व्यावसायिक अपराधों से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

इस तरह आप अपने OYO Hotel Rule में अप्लाई कर सकते हैं, अगर आपको इससे जुड़ी कोई और जानकारी चाहिए तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं।

दोस्तों ये थी आज के OYO Hotel Rule के बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको OYO Hotel Rule के बारे में पूरी जानकारी बताने की कोशिश की गई है। ताकि इस आर्टिकल में आपके OYO होटल रूल से जुड़े सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें।

Home page 

Click here 
Join telegram Click here 

 

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *