Bihar Inter Admission
Latest News

Bihar Inter Admission 2024-26 : बिहार बोर्ड जारी किया इंटर में एडमिशन का तिथि, इस दिन से ऑनलाइन आवेदन देखे यहाँ से और जाने Full Information

Bihar Inter Admission 2024-26 : बिहार बोर्ड जारी किया इंटर में एडमिशन का तिथि, इस दिन से ऑनलाइन आवेदन देखे यहाँ से और जाने Full Information

Bihar Inter Admission 2024-26 : अगर आपने भी 10वीं पास कर ली है और उसके बाद 12वीं में एडमिशन लेना चाहते हैं तो बिहार बोर्ड ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख जारी कर दी है। मैं आपको आगे बताने जा रहा हूं कि आपका ऑनलाइन आवेदन कब शुरू होगा।

Bihar Inter Admission
Bihar Inter Admission

इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा कि एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कब और कब तक होगा, साथ ही आपकी पहली मेरिट लिस्ट कब जारी होगी, एडमिशन के समय आपको किन दस्तावेजों की जरूरत होगी, कितना पैसा लगेगा , हम आपको सारी जानकारी बताएंगे।

Bihar Inter Admission 2024-26 Date

सबसे पहले मैं आपको बताना चाहूंगा कि बिहार बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन पत्र जारी कर दिया है। कार्यालय के आधिकारिक पोर्टल से आपका ऑनलाइन आवेदन 11 अप्रैल 2024 से शुरू होगा।

इसके बाद आप लोगों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 25 अप्रैल 2024 तक का समय दिया जाएगा। आप लोगों को इस बीच ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

Events Date
OFSS पोर्टल खोला जाना11-4-2024
OFSS पोर्टल बंद करना25-4-2024
1st Round के लिए विद्यालय आवंटन08-5-2024
1st Round में नामांकन प्रारंभ08-5-2024
1st Round में नामांकन बंद 15-5-2024
कक्षा 11वीं का वर्ग संचालन प्रारंभ16-5-2024
2nd Round विद्यालय आवंटन एवं नामांकन प्रारंभ 30-6-2024
3rd Round विद्यालय आवंटन एवं नामाकंन प्रारंभ15-72024
Sport Admission एवं नामांकन प्रक्रिया समाप्ति31-7-2024
Bihar Inter Admission 2024-26 : प्रथम मेरिट लिस्ट –

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद पहली मेरिट सूची 8 मई 2024 को जारी की जाएगी और पहली मेरिट सूची में चयनित छात्रों का एडमिशन 8 मई 2024 से 15 मई 2024 तक होगा।

पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है, यहां मैंने आपको पूरा शेड्यूल दे दिया है, आप लोग इसे चेक कर सकते हैं और इसके बारे में सब कुछ जान सकते हैं कि कब से कब तक एडमिशन होगा और कब क्या होने वाला है।

Bihar Inter Admission 2024-26 : एडमिशन फीस –

दोस्तों चलिए बात करते हैं ऑनलाइन आवेदन के बारे में। यदि आप इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो सभी छात्रों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क के रूप में ₹350 का भुगतान करना होगा।

दोस्तों इस बार इंटर में एडमिशन यानी 11वीं कक्षा में एडमिशन के लिए 17 लाख से ज्यादा सीटें रखी गई हैं, तो अगर आप लोग 11वीं कक्षा में एडमिशन लेना चाहते हैं तो अभी से तैयार हो जाइए.

CategoryApplication Fee
All CategoryRs.350/-
Bihar Inter Admission 2024-26 : Admission Process

अब हम आपको बताते हैं कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया क्या है यानी एडमिशन की प्रक्रिया क्या है वह जानकारी आप लोगों को मिल जानी चाहिए।

इसके लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो 11 अप्रैल 2024 से शुरू होगा।

रूटिंग के बाद जो जोड़ा निकलेगा उसे आपको अपने पास रखना होगा और उसके बाद आपकी पर्सनैलिटी सामने आ जाएगी. नाम आएगा तो एडमिशन की तारीख जारी कर दी जाएगी.

अगर आपका नाम मेरिट लिस्ट में नहीं आता है तो घबराने की जरूरत नहीं है, दूसरी मेरिट लिस्ट जारी हो जाती है और अंत में स्पॉट एडमिशन भी शुरू हो जाता है।

तो अगर आप भी 11वीं में एडमिशन लेना चाहते हैं तो आप लोग हमारे साथ जुड़ें, जो भी अपडेट आएगा मैं आपको समय-समय पर देता रहूंगा।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- Bihar Inter Admission

दोस्तों ये थी आज के Bihar Inter Admission के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Bihar Inter Admission से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Bihar Inter Admission संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Bihar Inter Admission  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *