Bihar Land Registry
Latest News

Bihar Land Registry 2024 : टैक्स फ्रॉड के घोटालों को रोकने के लिए रजिस्ट्री से पहले होगा इंस्पेक्शन तो क्या है पूरी रिपोर्ट?

Bihar Land Registry : अगर आप भी बिहार के निवासी हैं और जमीन की रजिस्ट्री करवाने जा रहे हैं तो हमारा यह लेख आपके लिए काफी फायदेमंद और फायदेमंद साबित होगा जिसमें हम आपको बिहार Land Registry नामक रिपोर्ट के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे ताकि आपको पूरी जानकारी प्राप्त हो सके और रिपोर्ट का लाभ मिल सके।

इस लेख में हम आपको न केवल बिहार भूमि रजिस्ट्री के बारे में विस्तार से बताएंगे बल्कि राजस्व वसूली के लिए बनाई गई सूची के संबंध में जारी रिपोर्ट की जानकारी भी प्रदान करेंगे ताकि आपको पूरी रिपोर्ट का लाभ मिल सके |

Bihar Land Registry
Bihar Land Registry

Bihar Land Registry – quick look

Name of the ArticleBihar Land Registry
Type of ArticleLatest Update
Article Useful ForAll of Us
Detailed Information of Bihar Land Registry?Please Read The Article Completely.

टैक्स फ्रॉड के घोटालों को रोकने के लिए रजिस्ट्री से पहले होगा इंस्पेक्शन तो क्या है पूरी रिपोर्ट : Bihar Land Registry 2024 ?

इस लेख में हम बिहार राज्य के नागरिकों सहित सभी पाठकों को बताना चाहते हैं कि, राजस्व विभाग की ओर से भूमि रजिस्ट्री में सभी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए, राजस्व विभाग ने एक नया नियम लागू किया है ताकि किसी भी प्रकार का कोई घोटाला न हो सके और भूमि की रजिस्ट्री पूरी पारदर्शिता के साथ की जाए, जिसके लिए हमने रिपोर्ट तैयार की है और इसीलिए हम, इस लेख की सहायता से, हम आपको बिहार भूमि रजिस्ट्री नामक रिपोर्ट के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे ताकि आप पूरी जानकारी प्रदान कर सकें।

Bihar Land Registry – Brief Introduction

राजस्व विभाग ने वित्तीय वर्ष 2024 – 2025 में ₹ 7,500 करोड़ के राजस्व संग्रह का लक्ष्य निर्धारित किया है और
अब तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार ₹2,800 करोड़ से अधिक का राजस्व एकत्र किया जा चुका है आदि।

टैक्स घोटाला न हो, इसके लिए रजिस्ट्री के सामने निरीक्षण होगा?

वहीं हम आपको यहां बताना चाहते हैं कि राजस्व विभाग ने जमीन रजिस्ट्री के समय टैक्स में गड़बड़ी रोकने के लिए नियम बनाया है कि जमीन रजिस्ट्री से पहले निरीक्षण किया जाएगा ताकि टैक्स में गड़बड़ी को रोका जा सके और सरकार को पूरा टैक्स मिल सके और जमीन की रजिस्ट्री पूरी पारदर्शिता के साथ हो सके।

राजस्व वसूली के लिए जिलेवार और कार्यालयवार सूची तैयार की जा रही है

  • अंत में हम आपको बताना चाहते हैं कि बिहार सरकार के राजस्व विभाग द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं कि राजस्व वसूली के लिए जिलेवार और कार्यालयवार सूची तैयार की जा रही है ताकि राजस्व संग्रह आसानी से और पूरी पारदर्शिता के साथ किया जा सके।
  • अररिया, सहरसा, मधेपुरा और बेतिया जिले टॉप फाइव में शामिल होंगे।
  • कार्यालय सूचियों के संदर्भ में, बनमनखी, अमरपुर, परसा, मनिहारी और बेतिया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले थे।
  • इन जनपदों व कार्यालयों की कार्यशैली अपनाते हुए अन्य जिलों व कार्यालयों को भी सुधार के निर्देश दिए गए हैं।
  • इसके लिए पंजीयन अधिकारियों को भी उन्हें जागरूक करने आदि के लिए कहा गया है।
  • उपरोक्त सभी बिन्दुओं की सहायता से हमने आपको सम्पूर्ण रिपोर्ट की जानकारी प्रदान की ताकि आपको पूरी रिपोर्ट का लाभ मिल सके।
Important Link
Home PageClick here
Join Our Telegram GroupClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- Bihar Land Registry

दोस्तों ये थी आज के Bihar Land Registry के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Bihar Land Registry से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Bihar Land Registry संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Bihar Land Registry  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *