Bihar Board Exam 2024: मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया हुयी जारी, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया
Latest News Admit Card Uncategorized

Bihar Board Exam 2024: मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया हुयी जारी, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Bihar Board Exam 2024: मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया हुयी जारी, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Bihar Board Exam 2024: अगर आप बिहार बोर्ड के 10वीं कक्षा के छात्र हैं तो यह खबर आपके लिए है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का यह अपडेट आपके लिए है. यह अपडेट बिहार परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा को लेकर जारी किया गया है। अगर आप भी साल 2024 में मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो आपका बिहार 10वीं रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी कर दिया गया है ताकि आप इसे दिए गए लिंक के जरिए पहले दिन से ही आसानी से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकें। इसके साथ ही इसके तहत आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए फॉर्म भरने के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है, जिसकी सभी जानकारी नीचे विस्तार से बताई गई है।

 

अगर आप भी 2024 में बिहार परीक्षा समिति, पटना द्वारा आयोजित की जाने वाली मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, तो आपको अपना बिहार 10वीं पंजीकरण कार्ड 2024 डाउनलोड करना होगा क्योंकि परीक्षा फॉर्म पंजीकरण कार्ड के माध्यम से ही भरा जाएगा। परीक्षा फॉर्म भरते समय आपको कितनी राशि देनी होगी, आप फॉर्म कब भर पाएंगे और इसके साथ ही आप इसे ऑनलाइन भी भर सकते हैं, इससे जुड़ी सभी जानकारी नीचे दी गई है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए और बिहार बोर्ड मैट्रिक रजिस्ट्रेशन कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Bihar Board Exam 2024: मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया हुयी जारी, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया
Bihar Board Exam 2024: मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया हुयी जारी, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Bihar 10th Registration Card 2024: Overviews

Article NameBihar Board 12th Exam Form Date 2024: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा फॉर्म और रजिस्ट्रेशन कार्ड मिलना शुरू, ऐसे भरे परीक्षा फॉर्म
Post TypeExam Form, Registration Card Download
Name of the BoardBihar School Examination Board, Patna
DepartmentEducation Department of Bihar
Notification Released On03-09-2023
Class10th
Exam Year2024
Type Of ExamBihar Board 10th Annual Exam 2024
Exam Form Start Date03-09-2023
Last Date17-09-2023
Official Websitehttp://biharboardonline.bihar.gov.in/
Download ModeOnline
Short Info..बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से एक बहुत अच्छा अपडेट आया है. यह अपडेट बिहार परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा को लेकर जारी किया गया है। अगर आप भी इस साल 2024 में मैट्रिक की परीक्षा देने जा रहे हैं तो आपका बिहार 10वीं रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी कर दिया गया है ताकि आप इसे दिए गए लिंक के जरिए पहले दिन से ही आसानी से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकें। इसके साथ ही इसके तहत आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए फॉर्म भरने के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है, जिसकी सभी जानकारी नीचे विस्तार से बताई गई है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 2024 में होने वाली मैट्रिक परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी गई है, इसके साथ ही इसका बिहार बोर्ड 10वीं रजिस्ट्रेशन कार्ड 2024 डाउनलोड करने का लिंक भी जारी कर दिया गया है, जिसके माध्यम से आप अपना पंजीकरण। कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. कर सकता है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 10वीं परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख क्या है, इसकी जानकारी नीचे दी गई है।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा 2024 में होने वाली मैट्रिक परीक्षा के लिए बिहार 10वीं रजिस्ट्रेशन कार्ड 2024 जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही 2024 में होने वाली बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा फॉर्म 2024 के लिए परीक्षा फॉर्म भरना भी शुरू हो गया है। इसके तहत आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी छात्रों को इसके तहत भरे जा रहे परीक्षा फॉर्म को भरना अनिवार्य है, अन्यथा उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। ऐसे में अगर आप भी 2024 में मैट्रिक परीक्षा देना चाहते हैं तो अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड जरूर डाउनलोड करें और परीक्षा फॉर्म भरें. रजिस्ट्रेशन कार्ड कैसे डाउनलोड करें और परीक्षा फॉर्म कैसे भरें से संबंधित सभी जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है।

Bihar 10th Registration Card 2024: ऐसे डाउनलोड करें रजिस्ट्रेशन कार्ड

छात्र चाहें तो अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड खुद भी डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन वह रजिस्ट्रेशन कार्ड तब तक मान्य नहीं होगा जब तक आप उसे कॉलेज से सत्यापित नहीं करा लेते, इसलिए आपके लिए यह बेहतर सुझाव होगा कि आप अपने कॉलेज से ही राशन कार्ड प्राप्त कर लें। .

रजिस्ट्रेशन कार्ड स्वयं डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा, जिसका लिंक नीचे मिलेगा।

image 5 768x387 1

पोर्टल पर जाने के बाद आपको Bihar 10th Registration Card 2024 के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

अब आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस आएगा। सभी छात्र अपना स्कूल कोड, उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम और जन्म तिथि दर्ज करके अपना पंजीकरण कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान रखें कि यह रजिस्ट्रेशन कार्ड आप केवल जानकारी के लिए डाउनलोड कर सकते हैं, मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड आपके स्कूल द्वारा ही उपलब्ध कराया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *