OSSC CTS Admit Card
Latest News Admit Card

OSSC CTS Admit Card 2023 Out: Download Your Junior Engineer Prelims Hall Full Information

OSSC CTS Admit Card 2023 Out: Download Your Junior Engineer Prelims Hall

OSSC CTS Admit Card: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएससी) 4 जून, 2023 को निर्धारित लिखित परीक्षा की तैयारी में आगामी दिनों में ओएसएससी सीटीएस एडमिट कार्ड 2023 का अनावरण करने के लिए तैयार है। यदि आप उन लोगों में से हैं जिन्होंने 1008 रिक्तियों वाले ग्रुप बी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए पंजीकरण किया है, तो 2023 के लिए ओएसएससी जेई प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख आधिकारिक तौर पर घोषित की गई है

OSSC CTS Admit Card
OSSC CTS Admit Card

OSSC CTS Admit Card: 2023 परीक्षा 4 जून, 2023 को कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी। ossc.gov.in लॉगिन परीक्षा में भाग लेने के लिए, सभी उम्मीदवारों के पास ओएसएससी जूनियर इंजीनियर हॉल टिकट 2023 होना आवश्यक है, जो अगले एक या दो दिनों के भीतर मुफ्त नौकरी अलर्ट ओएसएससी जारी होने की उम्मीद है। यह हॉल टिकट परीक्षा के लिए आपके प्रवेश पास के रूप में काम करेगा, जिससे परीक्षण का प्रयास करने के लिए आपकी पात्रता सुनिश्चित होगी।

OSSC CTS Admit Card: ओडिशा ग्रुप बी एडमिट कार्ड 2023 से संबंधित व्यापक विवरण के लिए, उम्मीदवारों को इस पोस्ट को पूरी तरह से पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हो जाने के बाद, आपको यहां जेई एडमिट कार्ड 2023 ossc.gov.in आधिकारिक लिंक मिल जाएगा। इस लिंक का उपयोग करके, आपको तुरंत एडमिट कार्ड डाउनलोड पेज, ossc.gov.in लॉगिन पर निर्देशित किया जाएगा जहां आपको पुनर्प्राप्ति के लिए अपने आवश्यक क्रेडेंशियल्स इनपुट करने की आवश्यकता होगी।

OSSC CTS Admit Card: ओएसएससी सीटीएस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2023 को सफलतापूर्वक डाउनलोड करने पर, सटीकता मुक्त नौकरी चेतावनी ओएसएससी सुनिश्चित करने के लिए इस पर प्रस्तुत जानकारी की सावधानीपूर्वक समीक्षा करना महत्वपूर्ण है। लॉगिन ossc.gov.in के बाद, आप परीक्षा के लिए आत्मविश्वास से आगे बढ़ सकते हैं, अच्छी तरह से तैयार और पूरी तरह से सूचित।

OSSC CTS Admit Card 2023

OSSC CTS Admit Card: जैसा कि आप जानते हैं, ओएसएससी संयुक्त तकनीकी सेवा परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार है, और इस वर्ष, वे सीटीएस 2022 प्रीलिम्स परीक्षा भी आयोजित कर रहे हैं। ossc.gov.in लॉगिन आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए नोटिस के अनुसार, ओडिशा जेई प्रीलिम्स परीक्षा 4 जून, 2023 के लिए निर्धारित है,

जिसमें कई शिफ्टों में मुफ्त नौकरी अलर्ट ओएसएससी की योजना बनाई गई है। यदि आपने इस परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, तो शेष दिनों का उपयोग लगन से तैयारी करने, पाठ्यक्रम को कवर करने और अच्छे स्कोर को सुरक्षित करने के लिए मॉक टेस्ट का अभ्यास करने के लिए आवश्यक है।

OSSC CTS Admit Card: जैसा कि परीक्षा की तारीखों की घोषणा की गई है, उम्मीदवार बेसब्री से ओएसएससी सीटीएस एडमिट कार्ड 2023 जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, जो उन्हें लिखित परीक्षा में भाग लेने में सक्षम बनाएगा।  2023 हमारे विश्लेषण के आधार पर, हॉल टिकट आने वाले दिनों में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

ossc.gov.in लॉगिन जारी होने के बाद, मुफ्त नौकरी चेतावनी ओएसएससी आप इसे आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर पाएंगे अपने मूल विवरण प्रदान करके। कृपया ध्यान दें कि ओएसएससी जेई प्रीलिम्स एडमिट कार्ड  को होस्ट किया जाएगा, और लिखित परीक्षा में उपस्थित होने के लिए इसे डाउनलोड करना अनिवार्य है।

Key Highlights Of OSSC CTS Admit Card 2023

 Category of the Article Admit Card
 Admit Card For Combined Technical Services Recruitment Examination-2022
 Advertisement Number IIE-120/2022-6506/OSSC
 Exam Conducted By Odisha Staff Selection Commission
 Number of Vacancies 1225
 Post Code CTS/302
 Admit Card Availability Date 10th July 2023
 Date of Examination 3rd September 2023
 Official Website https://www.ossc.gov.in/

OSSC Junior Engineer Hall Ticket 2023

  • जूनियर इंजीनियर और अन्य रिक्तियों की भर्ती के बारे में आधिकारिक अधिसूचना नवंबर 2023 में जारी की गई थी।
  • सीटीएस 2023 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 दिसंबर, 2023 तक खुली रही, जिसके दौरान हजारों योग्य उम्मीदवारों ने अपने आवेदन जमा किए।
  • कुल 1008 रिक्तियां उपलब्ध हैं, जिनमें 1008 पद जूनियर इंजीनियरों के लिए और शेष सहायक तकनीकी अधिकारी (एटीओ) के लिए नामित हैं।
  • परीक्षा की तारीखों की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है, 4 जून, 2023 को होने वाले पेपर के
  • साथ मुफ्त नौकरी अलर्ट ओएसएससी। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा से पहले ओएसएससी जूनियर इंजीनियर हॉल टिकट 2023 डाउनलोड करना आवश्यक है।
  • एडमिट कार्ड जारी होने की प्रतीक्षा करते समय, 1 एवर डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए अनुसूची के बारे में कुछ विवरणों की समीक्षा करने का अवसर लें।

OSSC JE Prelims Exam Date 2023

OSSC CTS Admit Card: संयुक्त तकनीकी सेवा परीक्षा के संक्षिप्त अवलोकन के लिए, 10 दिसंबर, 2022 तक सफलतापूर्वक पंजीकरण करने वाले सभी उम्मीदवारों को उपरोक्त अनुभाग का उल्लेख करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। 2023 के लिए ओएसएससी जेई प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख प्रदान किए गए कार्यक्रम के अनुसार, 4 जून, 2023 को कई चरणों में निर्धारित की गई है।

परीक्षा में भाग लेने के लिए सभी उम्मीदवारों को अपना हॉल टिकट सुरक्षित करना आवश्यक है। हमारे आकलन से पता चलता है कि एडमिट कार्ड 1 जून, 2023 को या उससे पहले डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा, और आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in से प्राप्त किया जा सकता है।

इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को जीडीएस परिणाम 2023 से संबंधित विवरणों की समीक्षा करने की सलाह दी जाती है।

Details To Be Checked In The Admission Letter

  • उम्मीदवार का नाम
  • पिता या अभिभावक के नाम का नाम
  • परीक्षा का नाम
  • परीक्षा केंद्र का नाम
  • परीक्षा केंद्र की तिथि और समय
  • उम्मीदवारों की जन्म तिथि और लिंग

OSSC CTS Exam Pattern 2023

संयुक्त तकनीकी सेवा प्रारंभिक परीक्षा में कुल 150 अंकों के लिए 150 प्रश्न होते हैं, जिनमें से प्रत्येक में 1 अंक होता है। 2023 www.ossc.gov.in परीक्षा को पूरा करने के लिए आपके पास कुल 2 घंटे और 30 मिनट की अवधि होगी। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नकारात्मक अंकन का प्रावधान है। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, अंकों के 1/4 की कटौती लागू की जाएगी।

परीक्षा में योग्यता और विषय से संबंधित दोनों क्षेत्रों सहित कई विषयों को शामिल किया गया है। इसलिए, ओएसएससी सीटीएस परीक्षा 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए इन विषयों में पूरी तरह से तैयारी करना आवश्यक है। इन दिशानिर्देशों के अनुसार आपकी मेहनती तैयारी लिखित परीक्षा में उच्च स्कोर प्राप्त करने की संभावनाओं को बढ़ाएगी

Procedure To Download OSSC CTS Prelims Admit Card 2023

ओएसएससी सीटीएस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

  • अपना इंटरनेट डिवाइस खोलें और ossc.gov.in आधिकारिक वेबसाइट तक पहुंचें।
    होमपेज पर, दाईं ओर स्थित ‘प्रवेश पत्र प्राप्त करें’ लिंक पर क्लिक करें।
  • दिए गए विकल्पों में से, ‘सीटीएस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड लिंक’ का चयन करें और लॉगिन पेज पर आगे बढ़ें।
  • आवश्यकतानुसार अपने आवश्यक क्रेडेंशियल्स दर्ज करें और फिर ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।
  • सिस्टम को अपनी जानकारी को संसाधित करने की अनुमति दें, www.ossc.gov.in 2023 और जल्द ही आपका हॉल टिकट स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसमें सभी प्रासंगिक परीक्षा से संबंधित विवरण होंगे।
  • आगे बढ़ने से पहले, हॉल टिकट पर दी गई सभी जानकारी को ध्यान से सत्यापित करें।
  • एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लेते हैं कि सभी विवरण सही हैं, तो प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।
  • अंत में, हॉल टिकट का प्रिंटआउट लें, क्योंकि आपको इसे परीक्षा के दिन प्रस्तुत करना होगा।
  • इन निर्देशों का पालन करके, सभी उम्मीदवार ओएसएससी सीटीएस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2023 को सफलतापूर्वक डाउनलोड कर पाएंगे।

Summary

जैसा कि लेख लेख में, हमने ओएसएससी सीटीएस एडमिट कार्ड 2023 से संबंधित सभी जानकारी साझा की है; अगर आपको इन जानकारियों के अलावा कोई और जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में मैसेज करके पूछ सकते हैं। आपके सभी सवालों के जवाब जरूर दिए जाएंगे। आशा है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी से मदद मिलेगी

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष):- OSSC CTS Admit Card

दोस्तों ये थी आज के OSSC CTS Admit Card के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके OSSC CTS Admit Card  से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से OSSC CTS Admit Card  संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें OSSC CTS Admit Card पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *