Google Winter Internship 2023: Google दे रहा है नौकरी का मौका, मिलेंगे ₹80000 प्रति माह, ऐसे करें आवेदन
Latest News Latest Job

Google Winter Internship 2023: Google दे रहा है नौकरी का मौका, मिलेंगे ₹80000 प्रति माह, ऐसे करें आवेदन

Google Winter Internship 2023: Google दे रहा है नौकरी का मौका, मिलेंगे ₹80000 प्रति माह, ऐसे करें आवेदन

Google Winter Internship 2023: अगर आप भी काम करने के लिए किसी बड़ी कंपनी की तलाश में हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छा मौका है।

आपके लिए क्या है इस पोस्ट में

  • Google विंटर इंटर्नशिप 2023 – Google के साथ करियर बनाने का सुनहरा मौका
  • Google इंटर्नशिप किस पद के लिए है? क्या हो सकती है चुनौती?
  • Google से कितना मिलेगा वजीफा, कब कर सकते हैं आवेदन?
  • Google इंटर्नशिप के लिए कौन आवेदन कर सकता है?
  • Google जॉब इंटर्नशिप के लिए आवेदन कैसे करें?

आप सभी युवाओं को हम बताना चाहेंगे कि Google कंपनी आप सभी के लिए Google Jobs ऑफर लेकर आई है।

गूगल कंपनी द्वारा Google Winter Internship Jobs 2023 की घोषणा कर दी गई है, इस दौरान कंप्यूटर साइंस के छात्रों के लिए इंटर्नशिप करने का यह बहुत ही सुनहरा मौका है।

Google Winter Internship 2023: Google दे रहा है नौकरी का मौका, मिलेंगे ₹80000 प्रति माह, ऐसे करें आवेदन
Google Winter Internship 2023: Google दे रहा है नौकरी का मौका, मिलेंगे ₹80000 प्रति माह, ऐसे करें आवेदन

यदि आपके पास भी प्रतिभा है और आपने तकनीकी क्षेत्र में महारत हासिल कर ली है या आप एक छात्र हैं, तो आप Google पर यह इंटर्नशिप आसानी से कर सकते हैं और Google के लिए काम करके अपना करियर बना सकते हैं।

Google Winter Internship 2023 – Google के साथ करियर बनाने का सुनहरा अवसर

 

Google होनहार इंटर्न की तलाश में है और छात्र इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। इंटर्नशिप के दौरान युवाओं को कंपनी और उसके उत्पादों के बारे में जानने में मदद मिलेगी और वे Google के इंजीनियरिंग कार्य में भी योगदान दे सकते हैं।

 

Google के उत्पादों को विकसित करने और खोज गुणवत्ता बढ़ाने के साथ-साथ कंप्यूटिंग प्लेटफ़ॉर्म और नेटवर्किंग तकनीक विकसित करने जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए, आप Google जॉब्स के लिए चयनित हो सकते हैं और Google में कैरियर बनाने के अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

Google इंटर्नशिप किस पोस्ट के लिए है? क्या होंगी चुनौतियाँ?

 

आज उन सभी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा अवसर है जो Google कंपनी में नौकरियों की तलाश कर रहे हैं। खासकर यह उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो Google India Career Opportunity प्राप्त करना चाहते हैं।

 

Google वर्तमान में सॉफ़्टवेयर इंजीनियरिंग इंटर्न की तलाश कर रहा है। इंटर्नशिप के दौरान आपको कंपनी के मुख्य उत्पादों और सेवाओं को समझने में काफी मदद मिलने वाली है। साथ ही आपको टेक्नोलॉजी से जुड़ी अन्य चुनौतियों से निपटने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

 

इंटर्नशिप के दौरान गूगल की ओर से कई तरह की ट्रेनिंग दी जाएगी और इसमें आपको कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इंटर्नशिप के दौरान आपको सर्च क्वालिटी बढ़ाने, नेटवर्किंग टेक्नोलॉजी विकसित करने, वीडियो इंडेक्सिंग को स्वचालित करने, जटिल विकल्प सिस्टम और कंप्यूटर प्लेटफॉर्म विकसित करने से संबंधित कई महत्वपूर्ण कार्य दिए जाएंगे।

Google से कितना मिलेगा वजीफा, कब कर सकते हैं आवेदन?

 

गूगल की ओर से इंटर्नशिप जनवरी 2023 से शुरू होगी। इंटर्नशिप की अवधि 22-24 सप्ताह तय की गई है। इस समयावधि के दौरान चयनित उम्मीदवारों को गूगल द्वारा 83,947 रुपये मासिक वेतन प्रदान किया जाएगा।

 

गूगल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2023 तय की गई है। अगर आप गूगल में नौकरी का मौका तलाश रहे हैं तो आपको इस समय अवधि से पहले आवेदन करना होगा।

 

Google में जॉब इंटर्नशिप के लिए बेंगलुरु और हैदराबाद को मुख्य स्थानों के रूप में चुना गया है। आप चाहें तो तेलंगाना भी चुन सकते हैं।

Google इंटर्नशिप के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

 

गूगल इंटर्नशिप के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियर की भूमिका तलाश रहा है। इंटर्नशिप के लिए, इच्छुक उम्मीदवारों को सॉफ्टवेयर विकास से संबंधित और प्रौद्योगिकी से संबंधित क्षेत्र में स्नातक या मास्टर डिग्री में नामांकित होना आवश्यक है।

 

इसके अलावा उम्मीदवारों के पास कोडिंग का अनुभव होना चाहिए। उन्हें कंप्यूटर विज्ञान से संबंधित भाषाओं जैसे सी, सी++, जावा, पायथन, जावास्क्रिप्ट में उचित दक्षता होना आवश्यक है।

Google जॉब इंटर्नशिप के लिए आवेदन कैसे करें?

 

  • Google विंटर इंटर्नशिप 2023 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज पर पहुंचने के बाद आपको रेज्युमे सेक्शन में अपना सीवी डेटा जोड़ना होगा।
  • एक बात का ध्यान रखें कि सीवी बनाते समय आपको अपनी कोडिंग भाषा संबंधी दक्षता जोड़ना बहुत जरूरी है।
  • अब आपको हायर एजुकेशन सेक्शन में जाना होगा और
  • वहां अपनी फील्ड डालनी होगी। यहां आपको नाउ अटेंडिंग इन डिग्री स्टेटस (Now attending in degree status) का विकल्प चुनना होगा।
  • यहां आपको अपने अनुभव और अपनी उपलब्धियों से जुड़े रिकॉर्ड अपलोड करने होंगे।
  • एक बार जब आप अपनी सभी आवश्यक जानकारी दर्ज कर लें तो आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। इस प्रकार आपका आवेदन पूरा हो जाएगा।

सारांश (Summary)

इस लेख के माध्यम से हमने Google Career Opportunities के बारे में पूरी चर्चा की है। अगर आप भी गूगल में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को फॉलो कर सकते हैं और सारी जानकारी को ध्यान में रखते हुए गूगल इंडिया करियर में अपनी जगह बना सकते हैं।

अगर आपको हमारी यह लेख पसंद आई हो तो हमारा यह पोस्ट लाइक करे और अपने दोस्तो के साथ शेयर करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *