New Launching: बाजार में आ गई Tata की नई इलेक्ट्रिक साइकिल, बार-बार बैटरी चार्ज करने की समस्या खत्म, जानें क्या है कीमत
Latest News Technology Uncategorized

New Launching: बाजार में आ गई Tata की नई इलेक्ट्रिक साइकिल, बार-बार बैटरी चार्ज करने की समस्या खत्म, जानें क्या है कीमत

New Launching : बाजार में आ गई Tata की नई इलेक्ट्रिक साइकिल, बार-बार बैटरी चार्ज करने की समस्या खत्म, जानें क्या है कीमत

New Launching:  इलेक्ट्रिक साइकिल आजकल युवाओं का नया क्रेज है। यह युवाओं का पसंदीदा साइकिल बन चुका है क्योंकि यह काम कीमत पर उपलब्ध भी है साथ ही साथ यह इको फ्रेंडली भी है। इस सेगमेंट में साइकिल निर्माता कंपनी स्ट्राइडर (Stryder) ने अपनी नई साइकिल जीटा प्लस (Stryder Zeeta Plus) पेश की है।  यह पावरफुल इलेक्ट्रिक साइकिल 36W/6AH बैटरी पैक के साथ दी गई है।

टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड ने स्ट्राइडर ज़ेटा प्लस इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च करने के पीछे टाटा का मकसद पर्यावरण को स्वच्छ रखना है। आइए जानते हैं इस साइकिल की कीमत और फीचर्स।

26,995 रुपये की कीमत के साथ किया गया लॉन्च

स्ट्राइडर बिजनेस हेड राहुल गुप्ता ने बताया कि स्ट्राइडर जेटा प्लस को 26,995 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि यह पुरस्कार सीमित समय के लिए है. कुछ समय बाद साइकिल की कीमत 6000 रुपये बढ़ जाएगी. आप इसे स्ट्रैडर की वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं.

New Launching: बाजार में आ गई Tata की नई इलेक्ट्रिक साइकिल, बार-बार बैटरी चार्ज करने की समस्या खत्म, जानें क्या है कीमत
New Launching: बाजार में आ गई Tata की नई इलेक्ट्रिक साइकिल, बार-बार बैटरी चार्ज करने की समस्या खत्म, जानें क्या है कीमत

36V- 6Ah की पावरफुल बैटरी से लैस है

यह इलेक्ट्रिक साइकिल हाई पावर 36V- 6Ah बैटरी पैक से लैस है। कंपनी दावा कर रही है कि यह 216Wh तक पावर जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी ने दावा किया है कि यह हर तरह की सड़कों पर आरामदायक और भरोसेमंद है। यह स्ट्राइडर ज़ेटा का अपग्रेड मॉडल है। इसमें जेटा से भी ज्यादा पावरफुल बैटरी है। जो इसे और भी खास बनाता है.

स्ट्राइडर ज़ीटा प्लस (Stryder Zeeta Plus) 216 Wh की पावर जेनरेट करेगा

जानकारी के मुताबिक स्ट्राइडर जीटा प्लस 216 Wh की पावर जेनरेट करेगा। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 25 किलोमीटर तक चलेगी। इसके अलावा इसमें पैडल भी दिए गए हैं। यह साइकिल 100 किलो तक वजन आसानी से उठा सकती है।

 

स्ट्राइडर ज़ीटा प्लस में उबड़-खाबड़ सड़कों के लिए स्मूथ सस्पेंशन है

स्ट्राइडर जीटा प्लस में कंपनी ने खराब सड़कों के लिए स्मूथ सस्पेंशन सिस्टम दिया है। लंबे रूट के लिए आरामदायक सीटें लगाई गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस पर दो साल की वारंटी दे रही है। आपको बता दें कि स्ट्राइडर टाटा की कंपनी है।

25 किमी/घंटा की High Speed

स्ट्राइडर ज़ेटा प्लस इस शक्तिशाली बैटरी के साथ लंबी सवारी करने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की हाई स्पीड 25 KM/Hr है। इसमें पैडल भी दिया गया है. ब्रांड का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर शून्य उत्सर्जन के साथ 30 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।

महज 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है

कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक साइकिल को स्टील हार्डटेल फ्रेम बॉडी के साथ डिजाइन किया है। ज़ेटा प्लस में आगे और पीछे के पहियों पर शक्तिशाली ऑटो-कट ब्रेक और पावर ब्रेक हैं। इसकी बैटरी को महज 3 से 4 घंटे में फुल किया जा सकता है। इस साइकिल को 1 किलोमीटर चलाने में मात्र 10 पैसे का खर्च आता है।

स्ट्राइडर ज़ीटा प्लस साइकिल कैसी है?

यह इलेक्ट्रिक साइकिल उच्च क्षमता वाली 36V/6Ah बैटरी के साथ बनाई गई है और दावा किया गया है कि यह 216 वाट-घंटे बिजली का उत्पादन करती है। ब्रांड का दावा है कि यह साइकिल सभी सड़क स्थितियों में आरामदायक सवारी प्रदान करती है। स्ट्राइडर ज़ेटा प्लस में अपने पूर्ववर्ती ज़ेटा ई-बाइक (स्ट्राइडर ज़ेटा प्लस) की तुलना में बड़ा बैटरी पैक शामिल है।

 

कंपनी स्ट्राइडर जीटा प्लस इलेक्ट्रिक साइकिल के बैटरी पैक और मोटर पर 2 साल की वारंटी और फ्रेम पर लाइफटाइम वारंटी दे रही है। यह साइकिल 5 फीट 4 इंच से लेकर 6 फीट तक की ऊंचाई वाले लोगों के लिए उपयुक्त है। इसकी पेलोड क्षमता लगभग 100 किलोग्राम है। इसमें वॉटर रेसिस्टेंट (IP67) बैटरी है। स्ट्राइडर का इलेक्ट्रिक साइकिल का पोर्टफोलियो कई अन्य मूल्य खंडों में उपलब्ध है, और देश में 4,000 से अधिक खुदरा स्टोरों में बेचा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *