Bihar Daroga Result
Latest News

Bihar Daroga Result 2024 : बिहार दरोगा का रिजल्ट जारी होगा, यहां से चेक करें और जाने Full Information

Bihar Daroga Result 2024 : बिहार दरोगा का रिजल्ट जारी होगा, यहां से चेक करें और जाने Full Information

Bihar Daroga Result 2024 : नमस्कार दोस्तों, सभी छात्र बिहार दरोगा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं जब इसका परिणाम जारी किया जाएगा। परीक्षा को खत्म हुए 1 महीने से ज्यादा का समय हो गया है और अभी तक इस रिजल्ट की घोषणा नहीं की गई है, इसलिए आप सभी का इंतजार अब खत्म हो गया है। और किसी भी समय आप परिणाम की घोषणा करेंगे। इसके बाद 6.6 लाख छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. कटक इस बार कितना होगा ये इस आर्टिकल में बताया जाएगा, इस आर्टिकल में आप सभी अंत तक बने रहे।

Bihar Daroga Result
Bihar Daroga Result

बता दें कि बिहार दारोगा भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर 2024 को किया गया था. और आज एक महीना हो गया है, लेकिन परिणाम घोषित नहीं किया गया है। इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से 5 नवंबर 2024 तक लागू की गई थी. उसके बाद, सुधार विंडो खोलें जिसमें कई छात्रों ने अपने आवेदन पत्र में सुधार किया है। इसके बाद 1 दिसंबर 2024 को एडमिट कार्ड जारी किया गया था और परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर को दो पालियों में किया गया था. पहली पाली 10:00 से 12:00 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 से 4:30 बजे तक आयोजित की गई।

Bihar Daroga Result 2024

बिहार दारोगा भर्ती परीक्षा पूरे बिहार में आयोजित की जाती है। इस बार 1275 पदों के लिए 6 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया है और सभी छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा दी। परीक्षा खत्म हुए 1 महीने से ज्यादा का समय हो गया है और अभी तक रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है. रिजल्ट आने के बाद कभी न कभी मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी, विज्ञापन में पहले ही बताया जा चुका है कि पदों की संख्या से 20 गुना ज्यादा का रिजल्ट जारी किया जाएगा और वही छात्र मुख्य परीक्षा में बैठेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि रिजल्ट जनवरी के महीने में ही घोषित कर दिया जाएगा। इसलिए इस महीने आपको कभी भी रिजल्ट देखने को मिल सकता है। रिजल्ट आज भी आ सकता है, हालांकि विभाग की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, इसलिए आप सभी को इंतजार करना होगा।

बिहार दरोगा का रिजल्ट कब तक आएगा

बिहार दरोगा का रिजल्ट कब जारी होगा, इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है. लेकिन जिस तरह से बिहार में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है और रिजल्ट तुरंत जारी किया जा रहा है. इस हिसाब से रिजल्ट अब कभी भी जारी किया जा सकता है. क्योंकि सरकार पहले ही कह चुकी है कि सब कुछ बहुत जल्दी हो जाएगा। इसलिए बिहार दरोगा का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा और मुख्य परीक्षा का आयोजन भी तुरंत किया जाएगा. जिन भी छात्रों को लगता है कि मेरा रिजल्ट आ जाएगा तो आप सभी को मुख्य परीक्षा की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। क्योंकि आपको ज्यादा समय नहीं दिया जाएगा, इसलिए आपको पहले से तैयारी करनी होगी।

BPSSSC SI Expected Cut Off 2024

बिहार दारोगा परीक्षा का आयोजन किया गया है, सभी छात्र रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है, रिजल्ट आने से पहले सभी छात्र जानना चाहते हैं कि इस बार कट ऑफ क्या हो सकता है. जानकारों के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस बार सामान्य वर्ग की कट ऑफ 62 फीसदी, ईडब्ल्यूएस की 60 फीसदी, ओबीसी की 60 फीसदी, एबीसी की 58 फीसदी, एससी एसटी की 50 से 55 फीसदी तक जा सकती है. या कोई आधिकारिक कट ऑफ नहीं है। रिजल्ट जारी करते समय विभाग द्वारा आधिकारिक समय जारी किया जाएगा, संभावित कट ऑफ काम या उससे अधिक हो सकता है।

How To Check Bihar Daroga Result 2024

  • बिहार दरोगा रिजल्ट 2020 चेक करने के लिए सबसे पहले Official Website पर जाएं।
  • उसके बाद Home Page पर दिए गए बिहार दरोगा रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद User Id और Password डालकर Submit करें।
  • अब आपकी Screen पर बिहार टू हुआ का रिजल्ट आ जाएगा, जिसका Print आउट लिया जा सकता है।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- Bihar Daroga Result

दोस्तों ये थी आज के Bihar Daroga Result के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Bihar Daroga Result से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Bihar Daroga Result संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Bihar Daroga Result  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *