BSNL New Recharge Plan
Latest News

BSNL New Recharge Plan 2024 : BSNL ने लांच किया सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 91 रुपए में मिलेंगे, 90 दिनों की वैलिडिटी देखे यहाँ से Full Information

BSNL New Recharge Plan 2024 : BSNL ने लांच किया सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 91 रुपए में मिलेंगे, 90 दिनों की वैलिडिटी देखे यहाँ से Full Information

BSNL New Recharge Plan 2024 : BSNL देश की सबसे पुरानी सरकारी दूरसंचार कंपनी है। BSNL में एक से अधिक रिचार्ज योजना भी है। लेकिन हाल ही में BSNL द्वारा एक नई रिचार्ज योजना शुरू की गई है। यह रिचार्ज योजना केवल 91 रुपये है। जिसमें आपको बहुत सारे लाभ मिलते हैं। हमें BSNL की नई रिचार्ज योजना के बारे में बताएं।

BSNL New Recharge Plan
BSNL New Recharge Plan

BSNL New Recharge Plan 91 Rupees

एयरटेल, Jio और VI के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, BSNL लगातार एक से अधिक योजना ला रहा है। BSNL ने अपनी रिचार्ज प्लान में बहुत सारे बदलाव किए हैं। जिसमें आपको बहुत सारे लाभ मिलते हैं। आइए हम आपको बता दें कि BSNL की एक से अधिक सस्ते योजना है। जो अभी तक किसी भी निजी दूरसंचार कंपनी में मौजूद नहीं है।

जब से निजी दूरसंचार कंपनियों ने रिचार्ज योजना को महंगा बना दिया है, तब से बाजार में बीएसएनएल की मांग में वृद्धि हुई है, जिसके कारण लोग बीएसएनएल को बहुत पसंद कर रहे हैं।

BSNL 91 Rupees Recharge Plan

हाल ही में, BSNL द्वारा 91 रुपये की रिचार्ज योजना शुरू की गई है। इस रिचार्ज योजना में, आपसे मिनटों के लिए 15 पैस में शुल्क लिया जाएगा। इसमें चार्ज 1PAISA/MB को डेटा के लिए दिया जाना होगा।

इसके अलावा, यदि आप एसएमएस पैक के बारे में बात करते हैं, तो आप प्रत्येक एसएमएस के लिए 25 पैस लेंगे। इसके अलावा, इस योजना की वैधता 90 दिनों तक होगी।

BSNL की यह रिचार्ज योजना एक दर कटर योजना है।

BSNL 288 रुपये प्लान

BSNL को 288 रुपये की योजना में 60 दिनों की वैधता मिलती है। इसके अलावा, यह योजना ग्राहकों को दैनिक 2GB डेटा प्रदान करती है। इसके अलावा, दैनिक डेटा सीमा समाप्त होने के बाद भी, ग्राहक 40 kbps की गति पर डेटा का उपयोग कर सकते हैं।
याद रखें कि डेटा सीमा हर दिन ताज़ा हो जाएगी और कोई भी अनियोजित डेटा दिन के अंत में समाप्त हो जाएगा और नए दिन पर डेटा सीमा 2GB पर रीसेट हो जाएगी।

दोनों BSNL योजनाएं उन ग्राहकों के लिए अच्छी लग सकती हैं जो डेटा के उन्मूलन के बारे में चिंता किए बिना इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं। यदि आप अपनी योजना के डेटा के अंत में किसी को रिचार्ज करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप इन योजनाओं को देख सकते हैं।

जरूरी निर्देश

यदि आपके पास लोगों के सिम कार्ड में रिचार्ज नहीं है या रिचार्ज खत्म हो गया है, तो आपको 91 रुपये का रिचार्ज मिलता है, तो आपके सिम कार्ड को वैधता नहीं मिलेगी। मतलब आपके सिम कार्ड को चालू नहीं किया जाएगा। आपको स्पष्ट रूप से समझना चाहिए कि यह सिर्फ एक दर कटर योजना है।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- BSNL New Recharge Plan

दोस्तों ये थी आज के BSNL New Recharge Plan के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके BSNL New Recharge Plan से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से BSNL New Recharge Plan संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें BSNL New Recharge Plan  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *