CBSE sholarship
Latest News

CBSE sholarship 2023 : बेटियों को मिलेगी ​हर महीने स्कॉलरशिप, ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहां देखें पूरी डिटेल Now

CBSE sholarship 2023 : बेटियों को मिलेगी ​हर महीने स्कॉलरशिप, ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहां देखें पूरी डिटेल

CBSE sholarship 2023 : अगर आपके घर में बेटी है तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, बेटियों को अब स्कॉलरशिप मिलने जा रही है। इसके लिए आवेदन भी शुरू हो गए हैं।

आपकी सभी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपके घर में बेटी है और आप भी अपनी बेटी की अच्छी पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप चाहते हैं। तो यह खबर आपके लिए काफी खुशी देने वाली साबित हो सकती है।

यह खबर आपके लिए बेहद खास है। क्योंकि सीबीएसई बोर्ड ने अब अपनी सिंगल गर्ल्स चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए आवेदन भरना शुरू कर दिया है.

CBSE sholarship
CBSE sholarship

CBSE sholarship 2023 : अगर आप भी अपनी बेटी की अच्छी पढ़ाई की कामना कर रहे हैं और आप भी चाहते हैं कि बेटी को स्कॉलरशिप मिले तो आज ही जानिए आवेदन कैसे करें।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि यह योजना छात्राओं को उनकी उचित शिक्षा के लिए मदद करती है। इस योजना की राशि सीधे छात्राओं के खाते में ट्रांसफर की जाती है, जिसका वे लाभ उठा सकती हैं।

आईए जानते हैं कैसे करें आवेदन

आपको बता दें कि सीबीएसई ने सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना शुरू कर दिया है। अगर आप भी इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.cbse.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

कब तक कर सकते हैं आवेदन

अगर आप भी सीबीएसई सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कीम के लिए आवेदन की आखिरी तारीख के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो आज हम आपको पूरी जानकारी देते हैं इस योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2023 है.

इस तारीख के बाद आप इस योजना का लाभ नहीं ले पाएंगे। जो उम्मीदवार इस योजना के लिए आवेदन करने के पात्र हैं, उन्हें आज जाकर अपने स्कूल के विभागाध्यक्ष से बात करनी चाहिए।

जानिए कितनी मिलेगी राशि

आपको बता दें कि कोई भी छात्र जो सीबीएसई स्कूल में पढ़ रहा है, वह 11वीं और 12वीं कक्षा में सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कीम के लिए आवेदन कर सकता है।

इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक को दसवीं कक्षा में कम से कम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त होने चाहिए। इसके बाद ही वह इस योजना का लाभ लेने के लिए पात्र मानी जाएगी। इस छात्रवृत्ति योजना में योग्य उम्मीदवारों को ₹500 प्रति माह की राशि दी जाएगी।

सारांश

CBSE sholarship 2023: तो दोस्तों CBSE sholarship के बारे में यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें और अगर आपका इस लेख से सम्बंधित कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट जरूर करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष):- CBSE sholarship 2023

दोस्तों ये थी आज के CBSE sholarship 2023 के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके CBSE sholarship 2023  से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से CBSE sholarship 2023  संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें CBSE sholarship 2023 पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *