Grahak Seva Bharti
Latest News

Grahak Seva Bharti 2024 : कस्टमर सर्विस भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 12वीं पास करें आवेदन और देखे यहाँ से Full Information

Grahak Seva Bharti 2024 : कस्टमर सर्विस भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 12वीं पास करें आवेदन और देखे यहाँ से Full Information

Grahak Seva Bharti 2024 : ग्राहक सेवा के पद के लिए एक नई भर्ती अधिसूचना जारी की गई है। जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार, 1074 पदों के लिए भर्ती की गई है, इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Grahak Seva Bharti
Grahak Seva Bharti

यदि उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, तो आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मई को तय की गई है। 12 वीं पास लगाने के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता तय की गई है। IGI प्राइवेट लिमिटेड ने IGI प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 1074 पदों पर ग्राहक सेवा एजेंटों के लिए भर्ती की है। इन पदों पर ऑनलाइन माध्यम के माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं, जिसके लिए 12 वीं पास के लिए न्यूनतम पात्रता तय की गई है। फॉर्म ऑनलाइन मोड में भरे जा सकते हैं।

ग्राहक सेवा भर्ती के लिए क्या होगा आवेदन शुल्क

इस रिक्ति के लिए, 350 रुपये का एक आवेदन शुल्क तय किया गया है, सभी उम्मीदवारों को 350 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम के माध्यम से किया जाएगा।

ग्राहक सेवा भर्ती  के लिए आयु सीमा

इस रिक्ति के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में तय की गई है, साथ ही अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष में तय की गई है, 18 साल से 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

IGI एविएशन सर्विसेज 2024 की भर्ती के लिए, आपको 12 वीं मानक पास करना चाहिए। यह भर्ती महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए है। यदि आपके 12 वीं कक्षा के परिणाम नहीं आए हैं, तो आप अभी भी आवेदन कर सकते हैं। कोई विमानन या एयरलाइंस प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है।

शैक्षणिक योग्यता का विवरण

इस रिक्ति के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12 वीं पास पर तय की गई है, ऐसे उम्मीदवार जो एक मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12 वीं परीक्षा पास कर चुके हैं, आवेदन कर सकते हैं।

क्या होगी चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

  • Written Exam
  • Interview
  • Document Verification
  • Medical test
  • Character antecedent verification
आवेदन कैसे करें

इस रिक्ति में, आवेदन को ऑनलाइन मोड में बनाया जाना है, ग्राहक सेवा भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का लिंक नीचे दिए गए पोस्ट में दिया गया है, इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, आपको लिंक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद, आवेदन पत्र आपके सामने खोला जाएगा, आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी को सही तरीके से भरें और उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। मांग की गई सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें और अंत में आवेदन पत्र को सफलतापूर्वक सबमिट करके प्रिंटआउट को बाहर निकालें।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- Grahak Seva Bharti

दोस्तों ये थी आज के Grahak Seva Bharti के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Grahak Seva Bharti से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Grahak Seva Bharti संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Grahak Seva Bharti  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *