GST State Tax
Latest News

GST State Tax 2024 : रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट के साथ हॉस्टल पर नहीं लगेगा GST टैक्स, जानिए क्या है पूरी रिपोर्ट?

GST State Tax : क्या आप भी बिहार के निवासी हैं, अगर हां, तो आपके लिए बड़ी खबर है कि, बिहार सरकार ने रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट से लेकर हॉस्टल सेवाओं पर लगने वाला राज्य स्तरीय GST टैक्स हटा दिया है, जिस पर हमने एक रिपोर्ट तैयार की है और इसीलिए हम आपको GST स्टेट टैक्स नामक रिपोर्ट के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको हमारे साथ रहना होगा ताकि आपको पूरी जानकारी मिल सके।

इस लेख में हम आपको न सिर्फ GST स्टेट टैक्स के बारे में विस्तार से बताएंगे बल्कि हम आपको अलग-अलग चीजों पर GST टैक्स हटाने के बाद मिलने वाली छूट के बारे में बताने की कोशिश करेंगे जिसके लिए आपको हमारे साथ बने रहना होगा ताकि आप पूरी जानकारी हासिल कर सकें |

GST State Tax
GST State Tax

GST State Tax – एक नजर 

Name of the ArticleGST State Tax
Type of ArticleLatest Update
Article Useful ForAll of Us
Detailed Information of GST State Tax?Please Read the Article Completely.

 रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट के साथ हॉस्टल पर नहीं लगेगा GST टैक्स, जानिए क्या है पूरी रिपोर्ट : GST State Tax 2024 ?

इस लेख में हम बिहार राज्य के पाठकों सहित सभी नागरिकों का स्वागत करते हैं, आपको बिहार सरकार द्वारा राज्य स्तर पर कर के संबंध में विस्तार से जारी किया गया है और इसीलिए हम आपको इस लेख में नए अपडेट के लिए तैयार की गई रिपोर्ट के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिसकी पूरी जानकारी हमारे पास है, हम आपको इस लेख में उपलब्ध कराएंगे, जिसके लिए आपको धैर्यपूर्वक इस लेख को पढ़ना होगा ताकि आप आसानी से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकें।

बिहार सरकार द्वारा हटाया गया राज्य GST कर क्या है?

  • ताजा जानकारी के मुताबिक हम आपको बताना चाहते हैं कि बिहार सरकार ने रेलवे स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट, बैटरी चालित वाहनों और हॉस्टल फीस पर स्टेट GST हटा दिया है, जिससे आम जनता को काफी राहत मिलेगी.

बिहार में अब रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट होगा सस्ता?

  • वहीं हम आपको बताना चाहते हैं कि बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों पर मिलने वाले प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत कम हो जाएगी क्योंकि बिहार सरकार ने प्लेटफॉर्म टिकट पर 5% राज्य स्तरीय GST हटा दिया है, जिसके बाद अब ₹10 में मिलने वाली प्लेटफॉर्म टिकट अब केवल ₹9 में प्रदान की जाएगी।

राज्य सरकार द्वारा किन रेल सेवाओं को छूट दी गई है?

  • बिहार सरकार ने रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट पर लगने वाले राज्य स्तरीय GST को हटा दिया है, तो दूसरी तरफ डॉरमेट्री, वेटिंग रूम और क्लॉक रूम जैसी कई सेवाओं को भी GST मुक्त कर दिया गया है।

छात्रों को अब छात्रावास सेवाओं पर ₹ 20,000 तक की पूर्ण GST छूट मिलेगी

  • वहीं हम आपको बताना चाहते हैं कि बिहार सरकार द्वारा छात्रों के सतत विकास के लिए छात्रावास सेवाओं पर लगने वाले राज्य स्तरीय GST टैक्स को हटा दिया गया है, जिससे अब राज्य के सभी छात्रों को छात्रावास सेवाओं पर ₹20,000 तक की पूर्ण GST कर छूट मिलेगी।
  • अंत में इस तरह हमने आपको पूरी रिपोर्ट की जानकारी प्रदान की ताकि आपको पूरी रिपोर्ट का लाभ मिल सके।
Important Link
Home PageClick here
Join Our Telegram GroupClick here
Conclusion (निष्कर्ष) :- GST State Tax

दोस्तों ये थी आज के GST State Tax के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके GST State Tax से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से GST State Tax संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें GST State Tax  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *