Jharkhand High Court Recruitment
Latest News

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : ऑनलाइन लागू – आधिकारिक अधिसूचना देखे यहाँ से Full Information

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : ऑनलाइन लागू – आधिकारिक अधिसूचना देखे यहाँ से Full Information

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : यदि आप उच्च न्यायालय के अंदर एक अच्छी स्थिति में काम करना चाहते हैं, तो आपके पास एक सुनहरा अवसर है। अंग्रेजी स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती की एक नई अधिसूचना, झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा जारी की गई है। 399 पदों के लिए किन आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन की यह प्रक्रिया 1 मार्च 2024 से शुरू हो रही है, जिसमें इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

Jharkhand High Court Recruitment
Jharkhand High Court Recruitment

यदि आप झारखंड हाई कोर्ट इंग्लिश स्टेनोग्राफर रिक्रूटमेंट 2024 में आवेदन करना चाहते हैं, तो इस लेख को अंत तक पढ़ें, यहां आपको आवश्यक दस्तावेज, वेतन, आवेदन शुल्क, पदों की संख्या जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दी जा रही है।

Post’s Details

आप सभी की जानकारी के लिए, हमें बताएं कि 399 रिक्तियों को झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा स्टेनोग्राफर के पदों पर निकाला गया है। विभिन्न श्रेणियों के अनुसार, आपको केवल आधिकारिक सूचनाओं में पदों की संख्या के बारे में जानकारी देखने को मिलेगी।

Post NameTotal No Of Post’s
English Stenographer399

Educational Qualifications

इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए, आपके स्नातक होने के साथ -साथ स्टेनो पर आपके 80 शब्द प्रति मिनट की गति भी पारित की जानी चाहिए। एक ही अंग्रेजी टाइपिंग में प्रति मिनट 40 शब्द होना आवश्यक है।

Post NameQualification
StenographerGraduate + Steno 80 wpm + English Typing 40 wpm

Age Limit

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा को 21 वर्ष रखा गया है। इस भर्ती के लिए अधिकतम 35 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। यदि आप एक रिजर्व श्रेणी से संबंधित हैं, तो उच्च न्यायालय के नियमों के अनुसार, आपको एक आयु विश्राम भी दिया जाएगा।

  • Minimum Age Limit 21 Years
  • Maximum Age Limit 35 Years

Application Fees

इस भर्ती में आवेदन शुल्क रखा गया है, सामान्य श्रेणी और पिछड़े वर्ग को ₹ 500 का आवेदन शुल्क देना होगा। यदि किसी अन्य राज्य का उम्मीदवार इस भर्ती में लागू होता है, तो यह केवल सामान्य श्रेणी में जवाबदेह होगा। रिजर्व श्रेणी को 125 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आप किसी भी ऑनलाइन मीडियम डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड के साथ अपने आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

CategoryFees
Gen/ BCRs. 500/-
SC/ STRs. 125/-
PWDRs. 0/-
Mode of PaymentOnline

Pay Scale

यह स्तर 4 की रिक्ति है, इसलिए यदि आपका चयन इसमें किया जाता है, तो आपको बहुत अच्छा वेतन मिलता है। आपका वेतन यहां 25500 से शुरू होता है।

  • Rs. 25500- 81100/- (Level 4 May Matrix)

Selection Process

  • Stenography and Typing Test (90 Marks)
  • Personal Interview (10 Marks)
  • Document Verification
  • Medical Examination

Documents Required

  • आवेदक का पैन कार्ड
  • आवेदक का आधार कार्ड
  • आवेदक का जाति प्रमाण पत्र
  • आवेदक की शैक्षणिक दस्तावेज
  • हावड़ा का मूल निवास प्रमाण पत्र
  • आवेदक का एक्टिव ईमेल आईडी
  • आवेदक का एक्टिव मोबाइल नंबर
  • आवेदक के एक्सपीरियंस संबंधी दस्तावेज
  • आवेदक का ताजा रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो

Apply Online

अखिल भारतीय स्तर के उम्मीदवार झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा ली गई इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। यद्यपि झारखंड के बाहर के उम्मीदवार इसमें लागू होते हैं, लेकिन उन्हें केवल सामान्य श्रेणी में गिना जाएगा। आवेदन की यह प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हुई है। इस व्यक्ति के तहत आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च 2024 से शुरू होगी। जैसे ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होती है, हम यहां कदम से कदम की जानकारी को अपडेट करेंगे। तब तक आप इस लेख के माध्यम से हमारे साथ जुड़े रहते हैं।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- Jharkhand High Court Recruitment

दोस्तों ये थी आज के Jharkhand High Court Recruitment के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Jharkhand High Court Recruitment से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Jharkhand High Court Recruitment संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Jharkhand High Court Recruitment  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

Frequently Asked Questions FAQ

Q1 आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी?
ANS इस भर्ती के तहत आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च 2024 से शुरू हो रही है।

Q2 आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि क्या है?
इस भर्ती के तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 को रखी गई है।

Q3 आवेदन कैसे करें?
ANS यदि आप इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं, तो ऊपर की प्रक्रिया का पालन करें।

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *