Petrol diesel LPG gas cylinder price
Latest News

Petrol diesel LPG gas cylinder price : 1 अगस्त से गैस सिलेंडर सिर्फ 630 रुपये में और डीजल पेट्रोल 71 से 75 रुपये तक मिलेगा

Petrol diesel LPG gas cylinder price : हाल ही में वित्त मंत्री की तरफ से खबर सामने आ रही है कि जिस तरह से महंगाई लगातार बढ़ रही है। इन महंगाई को खत्म करने के लिए सरकार की ओर से बजट पेश किया गया है। जिसके तहत अब लोगों को बेहद सस्ते दाम पर पेट्रोल डीजल तक आसानी से गैस सिलेंडर मिलने वाला है।

अगर आप हर दिन अपने घरों में पेट्रोल डीजल के साथ गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि भारतीय बाजारों में पेट्रोल डीजल वाला गैस सिलेंडर कब बेहद सस्ते दाम में उपलब्ध होगा।

Petrol diesel LPG gas cylinder price
Petrol diesel LPG gas cylinder price

1 अगस्त से गैस सिलेंडर सिर्फ 630 रुपये में के साथ और डीजल पेट्रोल 71 से 75 रुपये तक मिलेगा : Petrol diesel LPG gas cylinder price ?

Petrol diesel LPG gas cylinder price : इससे पहले कमर्शियल सिलेंडर के दाम अप्रैल से जुलाई के बीच 4 बार घटाए गए थे। पिछले चार महीने में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 55.5 रुपये कम हुई थी। मार्च 2024 में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2071 रुपये थी। जिसके बाद इसकी कीमत 1915.50 रुपये हो गई थी। हालांकि, अब फिर से 8 रुपये की बढ़ोतरी से 19 किलोग्राम वाला सिलिंडर महंगा हो गया है।

वहीं, 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत अभी भी 901 रुपये है। कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से होटल, रेस्टोरेंट संचालकों पर असर पड़ेगा। इससे बाहर का खाना और पीना महंगा हो सकता है। नई दरें 1 अगस्त से लागू हो गई हैं। बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस की कीमत में बदलाव होता है।

डीजल-पेट्रोल 70 से 75 रुपये के बीच मिलेगा 

Petrol diesel LPG gas cylinder price : मीडिया रिपोर्ट की खबर के मुताबिक जानकारी सामने आ रही है कि क्या आने वाले समय में निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किया गया है। ऐसे में अगर डीजल पेट्रोल पर कोई अंतरराष्ट्रीय जीएसटी लागू नहीं होता है तो भारतीय नागरिकों को काफी सस्ते दाम में इसका फायदा भरपूर मात्रा में देखने को मिलेगा।

कहा जा रहा है कि अगर जीएसटी में कटौती के साथ जीएसटी को पूरी तरह से हटा दिया जाए तो आने वाले समय में डीजल पेट्रोल लगभग 70 से 75 रुपये प्रति लीटर पर आसानी से मिल जाएगा और दैनिक उपयोग के लिए इसका भरपूर मात्रा में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

₹630 में मिलेगा गैस सिलेंडर 

बताया जाता है कि इस समय सामान्य शहरों में गैस सिलेंडर की कीमत 910 रुपये के आसपास देखी जाती है। जबकि कहा जाता है कि इन पर लोगों को ₹300 के आसपास सब्सिडी दी जाती है।

नई खबर के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति अपने घरों के इस्तेमाल के लिए गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करता है तो उसे महज ₹630 प्रति 10 लीटर में गैस सिलेंडर मिल जाएगा। जबकि अगर जीएसटी को स्वतंत्र रूप से हटाया जाता है, तो देश के नागरिक आसानी से बहुत सस्ती कीमत पर गैस सिलेंडर का उपयोग कर सकते हैं।

Important Link
Home PageClick here
Join Our Telegram GroupClick here
Conclusion (निष्कर्ष) :- Petrol diesel LPG gas cylinder price

दोस्तों ये थी आज के Petrol diesel LPG gas cylinder price के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Petrol diesel LPG gas cylinder price से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Petrol diesel LPG gas cylinder price संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Petrol diesel LPG gas cylinder price  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *