RRB ALP Vacancy
Latest News

RRB ALP Vacancy 2024 : रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के 5696 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया जाने यहाँ से Full Information

RRB ALP Vacancy 2024 : रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के 5696 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया जाने यहाँ से Full Information

RRB ALP Vacancy 2024 : सहायक लोको पायलट के 569 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा जारी की गई है, जिसके लिए आवेदन फॉर्म 20 जनवरी से 19 फरवरी तक भरे जाएंगे।

RRB ALP Vacancy
RRB ALP Vacancy

रेलवे में सहायक लोको पायलट भर्ती के लिए इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है, 5 साल बाद, रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे सहायक लोको पायलट भर्ती के 569 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है, जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं। 20 जनवरी से 19 जनवरी।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती आवेदन शुल्क

RRB ALP Vacancy 2024 रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए,500 शुल्क सामान्य श्रेणी के अन्य पिछड़े वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर सेक्शन के लिए रखा गया है, जबकि is 250 आवेदन शुल्क अन्य वर्गों के लिए है, आवेदन शुल्क को ऑनलाइन भुगतान करना होगा।

असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

RRB ALP Vacancy 2024 रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा RRB ALP Recruitment (CEN 01/2024) संक्षिप्त अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (10वीं) परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए और संबंधित ट्रेड में ITI या इंजीनियरिंग डिप्लोमा पास करना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी और अन्य विवरण (RRB Alp Notification 2024) के लिए अधिसूचना देखें।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती आयु सीमा

RRB ALP Vacancy 2024 रेलवे भर्ती बोर्ड एसएलपी भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष की आयु के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रेलवे एसएलपी भर्ती के लिए, आईटीआई डिप्लोमा की डिग्री संबंधित क्षेत्र में भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान के साथ पारित की जानी चाहिए।

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती चयन प्रक्रिया

स्टेज -1: लिखित परीक्षा (सीबीटी)
स्टेज -2: दस्तावेज़ सत्यापन
स्टेज -3: चिकित्सा जांच

रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

चरण -1: आरआरबी एएलपी भर्ती 2024 के नीचे अधिसूचना पीडीएफ से अपनी योग्यता की जाँच करें
चरण -2: नीचे दिए गए ‘ऑनलाइन ऑनलाइन’ लिंक पर क्लिक करें या आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाएं।
चरण -3: ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें
चरण -4: आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
चरण -5: आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें
चरण -6: आवेदन पत्र प्रिंट करें

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- RRB ALP Vacancy

दोस्तों ये थी आज के RRB ALP Vacancy के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके RRB ALP Vacancy से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से RRB ALP Vacancy संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें RRB ALP Vacancy  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *