School Closed And Bharat Band
Latest News

School Closed And Bharat Band 2024 : स्कूल, सरकारी संस्थान सहित पूरे भारत देश 22 जनवरी को भारत बंद का आदेश जारी अयोध्या राम मंदिर में सब कुछ बंद जाने यहाँ से Full Information

School Closed And Bharat Band 2024 : स्कूल, सरकारी संस्थान सहित पूरे भारत देश 22 जनवरी को भारत बंद का आदेश जारी अयोध्या राम मंदिर में सब कुछ बंद जाने यहाँ से Full Information

School Closed And Bharat Band 2024 : 22 जनवरी को, भगवान श्री राम जी के जीवन को राम मंदिर में पूरे अयोध्या में प्रस्तुत किया जाना है। ऐसी स्थिति में, उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या सहित पूरे उत्तर प्रदेश में सख्त सुरक्षा प्रदान की है। Bharat Lockdown की खबरें स्कूल कॉलेज सहित सामने आ रही हैं। आइए पूरी खबर को विस्तार से जानते हैं।

School Closed And Bharat Band
School Closed And Bharat Band

School Closed And Bharat Band

ये दोनों तेज खबरें वायरल हो रही हैं कि 22 जनवरी को, पूरे भारत को बंद कर दिया जाएगा (भारत बैंड समाचार), जबकि कुछ राज्यों में, 22 जनवरी 2024 को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है।

मुझे बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन और राम लाल की प्रतिष्ठा की प्रतिष्ठा की तैयारी भी अंतिम चरण में है, ऐसी स्थिति में, उत्साह को न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि राम का कार्यक्रम देखा जा रहा है। पूरे देश में मंदिर। देश के कई राज्यों में, 22 जनवरी को, सरकारी कार्यालय को आधे दिन के लिए बंद कर दिया गया है, उत्तर प्रदेश में कार्यालय सहित स्कूल कॉलेज भी पूरे दिन बंद रहेगा।

इस क्रम में, अब त्रिपुरा की सरकार ने 22 जनवरी को रामलाल की प्रतिमा के जीवन के दिन सरकारी कार्यालय में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

स्कूल और कॉलेज में भी रहेगा छुट्टी

जैसा कि आप सभी को पता होगा कि यह ठंड का मौसम है, ऐसी स्थिति में, केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए भी छुट्टी की घोषणा की है। स्कूल बंद में, कई राज्य हैं जिन्होंने सुरक्षा के मद्देनजर 22 जनवरी तक स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया है, वही आंगनवाड़ी केंद्र भी 22 जनवरी और कई राज्यों तक बंद कर दिए गए हैं। इसे 25 जनवरी 2024 तक बंद कर दिया गया है।

त्रिपुरा सरकार ने जारी किया आदेश

हमें बता दें कि त्रिपुरा सरकार द्वारा जारी आदेश में, यह कहा गया है कि त्रिपुरा में राज्य सरकार के सभी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे, जबकि आगे कहा गया है कि ये सभी कर्मचारी अयोध्या में रामलाल की जीवन प्रतिष्ठा के समारोह में भाग ले सकते हैं।

इसके साथ ही, 22 जनवरी 2024 को रामलाल के प्रान प्रतिषा के दौरान, अयोध्या में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को पूरे देश में विभिन्न माध्यमों में प्रसारित किया जाएगा।

यह सभी राज्यों में भी रहेगा अवकाश

त्रिपुरा के अलावा, कई अन्य राज्य हैं जिन्होंने 22 जनवरी को असम, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान की सरकार से पहले आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है, जो कि संस्कारी संस्थान में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आधे दिन की छुट्टी है, जबकि जबकि घोषणा की घोषणा की गई है, केंद्र सरकार ने पहले ही सभी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

देशभर में रहेगा उत्सव का माहौल

मुझे बता दें कि 22 जनवरी 2024 को, लगभग हर जगह एक उत्सव का माहौल होगा, ऐसी स्थिति में, यातायात नियम भी बाधित हो जाएंगे। ऐसी स्थिति में, समिति बना रही है कि 22 जनवरी 2024 को पूरा बाजार बंद होना चाहिए और इंडिया बैंड की घोषणा की जानी चाहिए।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- School Closed And Bharat Band

दोस्तों ये थी आज के School Closed And Bharat Band के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके School Closed And Bharat Band से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से School Closed And Bharat Band संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें School Closed And Bharat Band  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *