SSC CPO Exam 2023: SSC CPO परीक्षा 2023 का Admit Card हुआ जारी, जाने डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया
Admit Card Latest Job Latest News

SSC CPO Exam 2023: SSC CPO परीक्षा 2023 का Admit Card हुआ जारी, जाने डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया

SSC CPO Exam 2023: SSC CPO परीक्षा 2023 का Admit Card हुआ जारी, जाने डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया

 

SSC CPO Exam 2023: SSC CPO Exam 2023 एडमिट कार्ड एनईआर, एनडब्ल्यूआर, डब्ल्यूआर, सीआर और एमपीआर क्षेत्रों के लिए जारी किया गया है। SSC CPO Application स्थिति की जांच करें और यहां दिए गए लिंक के माध्यम से SSC CPO Exam 2023 Admit Card डाउनलोड करें।

 

SSC CPO Exam 2023 Admit Card Released: एनईआर, एनडब्ल्यूआर, डब्ल्यूआर, सीआर और एमपीआर क्षेत्र के लिए एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 एसएससी द्वारा क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जारी कर दिया गया है। अन्य 7 क्षेत्रों के लिए, एसएससी जल्द ही अपनी संबंधित वेबसाइटों पर एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 जारी करेगा। दिल्ली पुलिस में 1876 एसआई, सीएपीएफ, सीआईएसएफ में एएसआई और इंस्पेक्टर पदों के लिए 3 से 5 अक्टूबर 2023 तक आयोजित होने वाले एसएससी सीपीओ पेपर 1 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन की स्थिति देख सकते हैं।

SSC CPO Exam 2023: SSC CPO परीक्षा 2023 का Admit Card हुआ जारी, जाने डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया
SSC CPO Exam 2023: SSC CPO परीक्षा 2023 का Admit Card हुआ जारी, जाने डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया

 

SSC CPO 2023 Paper 1 admit card Download : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपनी वेबसाइट @ssc.nic.in पर एनईआर, एनडब्ल्यूआर, डब्ल्यूआर, सीआर और एमपीआर क्षेत्र के लिए एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 जारी कर दिया है। दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर, सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर, सीआईएसएफ में सहायक सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर पद और सब इंस्पेक्टर जैसे पदों के लिए एसएससी सीपीओ आवेदन स्थिति और एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड सभी 9 क्षेत्रों के लिए सम्मानित क्षेत्रीय वेबसाइट पर क्षेत्रवार जारी किया गया है।  एक के बाद एक। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके प्रवेश पत्र में उल्लिखित विवरण उनकी जानकारी के अनुसार सही हैं। एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 लिंक के लिए लेख पर जाएं।

 

एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023: अवलोकन (SSC CPO Admit Card 2023: Overview)

 

एसएससी ने आधिकारिक वेबसाइट पर पेपर I के लिए एसएससी सीपीओ परीक्षा 2023 के लिए एसएससी सीपीओ प्रवेश पत्र प्रकाशित किया। परीक्षा 3 से 5 अक्टूबर 2023 तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार एसएससी सीपीओ पेपर 1 एडमिट कार्ड 2023 के संबंध में नीचे दी गई अवलोकन तालिका देख सकते हैं।

 

एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक

 

एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 विभिन्न क्षेत्रों के लिए जारी किया गया है और नीचे दी गई तालिका में साझा किया गया है। सभी 9 क्षेत्रों के लिए एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड क्षेत्रीय वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।  जैसे ही अधिकारी क्षेत्र-वार एडमिट कार्ड जारी करते हैं, इसे आधिकारिक वेबसाइट @www.ssc.nic.in पर उपलब्ध कराया जाता है और हमने विभिन्न पदों के लिए एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक प्रदान किया है।

 

एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 कैसे डाउनलोड करें

 

यदि कोई उम्मीदवार एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइट पर जा रहा है तो वे नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

 

  • चरण 1: एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर जाएं या उपरोक्त क्षेत्र-वार तालिका से सीधे डाउनलोड करें।
  • चरण 2: होमपेज पर सबसे ऊपर दिख रहे “एडमिट कार्ड” विकल्प पर क्लिक करें।  फिर अपने संबंधित क्षेत्र पर क्लिक करें, और आप क्षेत्रीय वेबसाइट पर पुनः निर्देशित हो जाएंगे
  • चरण 3: दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा, 2023 में उप-निरीक्षक के लिए स्थिति/डाउनलोड कॉल लेटर पढ़ने वाली अधिसूचना पर क्लिक करें- टियर -2 का आयोजन
  • चरण 4: एसएससी सीपीओ 2023 परीक्षा के लिए पंजीकरण के समय आपको प्रदान किया गया अपना रोल नंबर/पंजीकरण आईडी दर्ज करें।
  • चरण 5: अब अपनी जन्मतिथि/पासवर्ड दर्ज करें
  • चरण 6: पंजीकरण के समय आपके द्वारा उल्लिखित पसंदीदा क्षेत्र/शहर का चयन करें
  • चरण 7: अभी खोजें बटन पर क्लिक करें।

यदि आप अपना रोल नंबर/पंजीकरण नंबर भूल गए हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

 

  • एसएससी सीपीओ परीक्षा के लिए पंजीकरण के समय उल्लिखित अपना नाम दर्ज करें
  • अब अपने पिता का नाम दर्ज करे
  • अब अपनी जन्मतिथि दर्ज करें
  • वहां दिए गए सत्यापित मानव समीकरण को हल करें।
  • अभी खोजें बटन पर क्लिक करें।

आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.  आपको अपना एडमिट कार्ड पीडीएफ फॉर्मेट में मिलेगा।  आप अपना एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं।

 

ले जाने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज़

उम्मीदवार वैध आईडी प्रमाण की जांच कर सकते हैं जिन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने के लिए एसएससी सीपीओ एडमिट कार्ड 2023 के साथ ले जाना होगा अन्यथा उन्हें केंद्र में प्रवेश करने और परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हें वैध आईडी प्रमाण के साथ एक पासपोर्ट आकार का फोटो भी लाना होगा।

 

  • लाइसेंस
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • पासपोर्ट
  • राशन पत्रिका
  • मतदाता पहचान पत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *