SSC GD Constable Answer Key
Latest News

SSC GD Constable Answer Key 2024 : यहां से डाउनलोड करें SSC जीडी कांस्टेबल Answer Key देखे यहाँ से Full Information

SSC GD Constable Answer Key 2024 : यहां से डाउनलोड करें SSC जीडी कांस्टेबल Answer Key देखे यहाँ से Full Information

SSC GD Constable Answer Key 2024 : एसएससी जीडी परीक्षा उत्तर कुंजी जल्द ही जारी होने वाली है, उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC GD Constable Answer Key
SSC GD Constable Answer Key

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी जीडी 2024 परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई है और एसएससी जीडी परीक्षा की उत्तर कुंजी अब किसी भी समय आयोग द्वारा जारी की जा सकती है एसएससी जीडी परीक्षा की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी की गई है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी आंसर की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करना होगा। एसएससी जीडी परीक्षा 2024 टियर 1 परीक्षा 20 फरवरी से 30 मार्च के बीच आयोजित की गई थी। एसएससी जीडी परीक्षा 2024 में 26,146 कांस्टेबल पदों पर भर्ती की जाएगी।

ssc.gov.in Answer key 2024 Download Link

एसएससी जीडी 2024 उत्तर कुंजी जल्द ही जारी होने वाली है। कर्मचारी चयन आयोग जीडी 2024 उत्तर कुंजी जारी करने जा रहा है। उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से नीचे दिए गए सीधे लिंक से उत्तर कुंजी की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC GD Answer Key 2024 ऐसे करें डाउनलोड

आप निम्नलिखित चरणों का पालन करके एसएससी जीडी उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं: सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

यहां मुख्य पृष्ठ पर दिए गए उत्तर कुंजी प्रकार पर क्लिक करें। अब संबंधित उत्तर कुंजी लिंक का चयन करें और उस पर क्लिक करें।

उम्मीदवार परीक्षा रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करें, लॉगिन पर क्लिक करें और आगे बढ़ें, अब उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी, आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी जीडी परीक्षा 2024 अंको की गणना कैसे करें

जो भी उम्मीदवार एसएससी जीडी के अंकों की गणना करना चाहते हैं उन्हें इसे निम्नानुसार करना होगा। परीक्षा में 80 प्रश्न थे जिनमें से प्रत्येक प्रश्न दो अंक का था। एक बार उत्तर कुंजी उपलब्ध हो जाने पर, आवेदक इसका उपयोग परीक्षा में अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए कर सकते हैं। एसएससी जीडी अंकों की गणना करने के लिए, पहले सही उत्तर के लिए दो अंक जोड़ें और गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक घटाएं, इस प्रकार अंकों की गणना की जाएगी।

गलत प्रश्नों पर आपत्ति कैसे दर्ज करें

आयोग उम्मीदवारों से उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठाने के लिए आमंत्रित करेगा। इसके लिए उम्मीदवारों को ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवार अपने लॉगिन विवरण का उपयोग करके एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं। एसएससी द्वारा आपत्तियां दर्ज कराने के लिए नोटिस के माध्यम से तारीखों की घोषणा की जाएगी।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष) :- SSC GD Constable Answer Key

दोस्तों ये थी आज के SSC GD Constable Answer Key के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके SSC GD Constable Answer Key से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से SSC GD Constable Answer Key संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें SSC GD Constable Answer Key  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *