Success Story
Latest News

Success Story 2023 : 300 करोड़ रुपये की मालकिन है ये महिला, 30 साल से नहीं खरीदी कोई भी साड़ी, जानिए इनकी सफलता की कहानी

Success Story 2023 : 300 करोड़ रुपये की मालकिन है ये महिला, 30 साल से नहीं खरीदी कोई भी साड़ी, जानिए इनकी सफलता की कहानी

Success Story 2023 : सुधा मूर्ति को पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित किया जा चुका है। पद्म भूषण देश का तीसरा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार है। सुधा मूर्ति की सालाना आय 300 करोड़ रुपये बताई जाती है। फिर भी उन्होंने 30 साल से कोई साड़ी नहीं खरीदी है, तो आइए जानते हैं नीचे खबर में उनकी सक्सेस स्टोरी...

Success Story
Success Story

आज, जब दुनिया दिखावे की ओर बढ़ रही है, एक भारतीय महिला है जिसने अपने 30 के दशक में एक भी नई साड़ी नहीं खरीदी है। 300 करोड़ रुपये की मालिक इस महिला के साड़ी न खरीदने की एक बड़ी दिलचस्प वजह भी है।

क्या आप मुझे बता सकते हैं कि हम किसके बारे में बात कर रहे हैं? हम बात कर रहे हैं इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति की।

अब उनकी एक और बात सामने आई है, जिसके पीछे की वजह जानकर लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, सुधा मूर्ति ने पिछले 30 सालों से कोई साड़ी नहीं खरीदी है।

सुधा मूर्ति एक शिक्षाविद, लेखिका और परोपकारी व्यक्ति हैं। उन्हें 2006 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। 2023 में, उन्हें भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से सम्मानित किया गया।

300 करोड़ की आय

सुधा मूर्ति की सालाना आय करीब 300 करोड़ रुपये है और उनकी नेटवर्थ 700 करोड़ रुपये आंकी गई है। हालांकि, बाकी रईसों की तरह, वह अपने शानदार जीवन के लिए नहीं, बल्कि सादगी के लिए जानी जाती है।

इस सादगी का एक उदाहरण यह है कि उन्होंने 30 साल से कोई नई साड़ी नहीं खरीदी है। इसके पीछे का कारण उनके द्वारा माना जाने वाला सनातन धर्म है। उन्होंने अपने धर्म की मान्यता के लिए ऐसा किया है।

क्या है वजह

इसके पीछे की वजह बताते हुए सुधा मूर्ति ने कहा, ‘मैं पवित्र डुबकी लगाने के लिए काशी गई थी, जब आप वहां जाते हैं तो आपको कुछ ऐसा छोड़ना पड़ता है जो आपको पसंद हो। मैंने वहां खरीदारी करना छोड़ दिया, खासकर साड़ी खरीदना।

अब मैं केवल आवश्यक सामान खरीदती हूं,” वह कहती हैं, यह कहते हुए कि उनके पति नारायण मूर्ति भी उतने ही सरल हैं। हालांकि, मूर्ति दंपति किताबों पर बहुत पैसा खर्च करते हैं। दोनों के पास लगभग 20,000 पुस्तकों का संग्रह है।

सारांश

Success Story 2023: तो दोस्तों सुधा मूर्ति के बारे में यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें और अगर आपका इस लेख से सम्बंधित कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। और दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट जरूर करें और दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

Important Link 

Join Our Telegram GroupClick here
Direct LinkClick here

Conclusion (निष्कर्ष):- Success Story 2023

दोस्तों ये थी आज के Success Story 2023 के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके Success Story 2023  से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से Success Story 2023  संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Success Story 2023 पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *