Tomato New Price
Latest News

Tomato New Price 2023: टमाटर के बाद अब ये 5 चीज़े होगी महंगी, अभी चेक करे

Tomato New Price: टमाटर के बाद अब ये 5 चीज़े होगी महंगी, अभी चेक करे

Tomato New Price: क्रिसिल मार्केट इंटेलिजेंस एंड एनालिटिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टमाटर के बाद अब प्याज की मांग और आपूर्ति में असंतुलन का असर अगस्त के अंत तक प्याज के दाम में देखने को मिल सकता है, यानी जिस तरह टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं, उसी तरह आज प्याज भी महंगा होने जा रहा है. इस लेख में, मैं आपको विस्तार से बताऊंगा कि उसके बाद कौन सी चीजें और टमाटर महंगे होने वाले हैं

Tomato New Price
Tomato New Price

टमाटर के बाद अब ये चीज़े भी होगी महंगी

रिपोर्ट्स और एनालिटिक्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि खुदरा बाजार में प्याज की सप्लाई में तेजी देखी जा रही है, जिसके चलते इस महीने के अंत तक प्याज की कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है और अगले महीने प्याज 60 से 70 रुपये प्रति किलो तक बिक सकता है.

क्रिसिल मार्केट इंटेलिजेंस एंड एनालिटिक्स ने मांग और आपूर्ति में असंतुलन बताते हुए एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें अनुमान लगाया जा रहा है कि अगस्त के अंत तक प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है, इसके अलावा अगले महीने कीमत अपने चरम पर होगी।

जानकारों के मुताबिक खुदरा बाजार में आपूर्ति के चलते अगस्त के अंत तक प्याज के दाम में तेजी देखने को मिल सकती है, इसके अलावा सितंबर की शुरुआत में प्याज 200 रुपये प्रति किलो बिक सकता है, हालांकि यह 2020 के मुकाबले कम भाव पर होगा।

रिपोर्ट में क्या कहा गया है?

रिपोर्ट के मुताबिक रबी सीजन में प्याज की कीमतों में एक-दो महीने की कमी आने की उम्मीद है, जहां इस साल फरवरी-मार्च के महीने में घबराहट में हुई बिकवाली के कारण सितंबर के बजाय अगस्त के अंत तक इसकी कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि अक्टूबर से खरीद की आहट बेहतर तरीके से शुरू हो सकती है, जिसके बाद पूरे वाक्या को मिला दिया जाए तो कीमत में नरमी देखने को मिलने की उम्मीद है तो अक्टूबर से दिसंबर तक प्याज की कीमतों में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

कम बुवाई के कारण कीमतें बढ़ेगी

जनवरी-मई 2023 तक प्याज की कीमतों में भारी गिरावट आई थी, जिससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली थी, लेकिन किसान भी खरीफ सीजन में बुवाई से हतोत्साहित हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक सभी आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए बताया जा रहा है कि हर साल की तरह इस साल भी सीजन में प्याज के उत्पादन में 5% की कमी आएगी, जिससे खुदरा बाजार में प्याज की कीमतें बढ़ने की संभावना है।

पिछले 5 वर्षों (2018-22) में, उत्पादन औसत से 7% से अधिक रहा है जबकि इस वर्ष वास्तविक उत्पादन 2.9 करोड़ होने की उम्मीद है। कुल मिलाकर अगस्त और सितंबर के महीने में होने वाली बारिश से प्याज की फसल और उसकी कीमत तय होगी। रबी की फसल और खरीफ का उत्पादन कम होने के बाद भी उत्पादों की आपूर्ति में बड़ी कमी नहीं आएगी

निष्कर्ष – Tomato New Price

इस तरह से आप अपना Tomato New Price  कर सकते हैं, अगर आपको इससे जुड़ी कोई और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं।

दोस्तों यह थी आज के Tomato New Price के बारे में पूरी जानकारी। इस पोस्ट में आपको Tomato New Price के बारे में पूरी जानकारी बताने का प्रयास किया गया है।

ताकि आपके Tomato New Price  से संबंधित सभी प्रश्नों का उत्तर इस लेख में दिया जा सके।

तो दोस्तों आज की जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें और अगर आपके पास इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं।

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया साइट्स जैसे- फेसबुक, ट्विटर पर जरूर शेयर करें।

ताकि यह जानकारी उन लोगों तक पहुंच सके जिन्हें  Tomato New Price पोर्टल की जानकारी का लाभ भी मिल सके

Source:- Internet

Home pageClick Here
Join Telegram Click Here

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *