Weekly Horoscope September 2023: नया सप्ताह किन राशियों के लिए क्या सौगात लेकर आया है, जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल
Latest News Lifestyle Religion

Weekly Horoscope September 2023: नया सप्ताह किन राशियों के लिए क्या सौगात लेकर आया है, जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope September 2023: नया सप्ताह किन राशियों के लिए क्या सौगात लेकर आया है, जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope September 2023: इस महीने का तीसरा और नया सप्ताह 18 सितंबर 2023 से शुरू हो गया है। आइए जानते हैं आखिर यह नया सप्ताह किन राशियों के लिए क्या सौगात लेकर आया है।

Weekly Horoscope (18 September-24 September): सोमवार 18 सितंबर 2023 से नया सप्ताह शुरू हो गया है। मेष, सिंह, वृश्चिक और धनु समेत सभी 12 राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है। आइए जानते हैं इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)।

Weekly Horoscope September 2023: नया सप्ताह किन राशियों के लिए क्या सौगात लेकर आया है, जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल
Weekly Horoscope September 2023: नया सप्ताह किन राशियों के लिए क्या सौगात लेकर आया है, जानें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत में व्यावसायिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपके व्यवसाय में कुछ नई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जिन्हें उच्च अधिकारियों के साथ बैठकर हल करना होगा। घरेलू जीवन में भी तनाव बढ़ सकता है और जीवनसाथी के साथ तनाव बढ़ सकता है, इसे आपसी समझ और प्यार से सुलझाने का प्रयास करें। सप्ताह के मध्य में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कहीं भी पैसा निवेश करने से पहले पूरी जांच-पड़ताल कर लें, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आपका भाग्य आपका साथ देगा, जिससे आपके सभी काम बनने लगेंगे।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। ऑफिस में कुछ लोगों का व्यवहार आपको परेशान करेगा। आपके विरोधी सिर उठायेंगे। खर्चे बढ़ने लगेंगे, जिससे आर्थिक बोझ बढ़ेगा। कामकाज में रुकावटें आएंगी और सेहत भी बिगड़ सकती है। हालाँकि सप्ताह के मध्य में स्थिति में सुधार होने लगेगा। पारिवारिक जीवन में तनाव कम होगा। जीवनसाथी से नजदीकियां बढ़ेंगी। व्यापार में लाभ होगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में निवेश करने से बचना चाहिए। भाइयों के सहयोग से व्यापार में वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में अपनी लव लाइफ की समस्याओं को सुलझाने में लगे रहेंगे। इस अवधि में आपकी आमदनी अच्छी रहेगी। थोड़ा सावधान रहें, नौकरी में बदलाव हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आपके विरोधी परास्त होंगे। नौकरी में संतुष्टि मिलेगी. बिजनेस को लेकर नए तरीके से काम करने की सोचेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में घरेलू जीवन में प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी का सहयोग भी मिलेगा और व्यवसाय भी नई तकनीक अपनाने के लिए तैयार होगा, जिससे व्यवसाय में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक समस्याओं में व्यस्त रहेंगे। आपकी माता का स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है। आप मानसिक रूप से कुछ परेशान रहेंगे। नौकरी पर भी ध्यान देने की कोशिश करेंगे. यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो सप्ताह के मध्य में नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आपके प्रिय का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी ट्यूनिंग अच्छी रहेगी और आपकी इनकम भी अच्छी रहेगी। सप्ताह के आखिरी दिनों में अपनी सेहत का ख्याल रखें। खांसी-जुकाम आपको परेशान कर सकता है. व्यापारिक निवेश कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। इस अवधि में कुछ परेशानियां भी उत्पन्न हो सकती हैं। आपके भाइयों को आपकी मदद की आवश्यकता होगी, इसलिए उनकी मदद करें। कृपया जरूरत पड़ने पर अपने कार्यालय के सहयोगियों की मदद करें। सप्ताह के मध्य में घरेलू स्थितियां अच्छी रहेंगी और आप अच्छा महसूस करेंगे। नौकरी में भी आप अपना 100 प्रतिशत देने का प्रयास करेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में लव लाइफ में सुधार आएगा, आपसी समझ बढ़ेगी। आय भी बढ़ेगी और आपके काम भी बनेंगे।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। मानसिक तनाव बढ़ेगा और स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खर्चों को लेकर परेशानी रहेगी। सप्ताह के मध्य में भाइयों से सहयोग मिलेगा। दोस्तों से मदद मिलेगी और यात्रा भी होगी. ऑफिस के सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा. सप्ताह के आखिरी दिनों में परिवार में खुशियाँ बढ़ेंगी। आपसी तालमेल बढ़ेगा. नौकरी में स्थिति अच्छी रहेगी और सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में मानसिक द्वंद्व में उलझे रहेंगे। स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। किसी भी मामले को ज्यादा तूल न दें, अन्यथा पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है। बिजनेस को लेकर भी कुछ परेशानियां आ सकती हैं। सप्ताह के मध्य में धन लाभ होगा और कार्यों में सफलता मिलेगी। इस समय रुके हुए काम भी पूरे होंगे और आय में वृद्धि होगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में यात्रा के योग बनेंगे। ऑफिस के सहकर्मियों के साथ मिलकर आप अपना काम समय पर पूरा करेंगे और बिजनेस में कुछ नए सौदों को अंतिम रूप देने के लिए कुछ नए जोखिम उठा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य कमज़ोर रह सकता है। आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो सकती है और आप खांसी-जुकाम जैसी समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। खर्चा भी अधिक होगा. सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यवसाय में यात्रा से लाभ होगा। आय बढ़ेगी और पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको सफलता मिलेगी, आर्थिक लाभ होगा, परिवार में खुशियां आएंगी और आप किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत में अच्छी आमदनी होगी। ऑफिस में बॉस के साथ आपकी कुछ अनबन हो सकती है। उनसे कुछ भी सीधे-सीधे कहने से बचें. प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा, एक-दूसरे को समझना थोड़ा मुश्किल होगा। सप्ताह के मध्य में ख़र्चों में वृद्धि होगी। अनावश्यक यात्राएँ आपको परेशानी और थकान दे सकती हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में अचानक धन लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी कम होंगी। घरेलू जीवन में खुशियाँ बढ़ेंगी और व्यापार के लिए कुछ अच्छे सौदे हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में कार्यस्थल पर कुछ समस्याओं का अनुभव होगा। आपका मन भी परेशान रहेगा. किसी से बहस हो सकती है। घर का माहौल भी आपको परेशानी दे सकता है। सप्ताह के मध्य में आय में वृद्धि से आपकी मानसिक पीड़ा दूर होगी। काम में सफलता मिलेगी और रुके हुए काम फिर से शुरू हो जाएंगे। लव लाइफ में सुधार आएगा। आप अपनी रचनात्मकता और जीवंतता से अपने प्रेमी को अपने प्यार में डूबा हुआ पाएंगे। आपके बीच बॉन्डिंग अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले सप्ताह की शुरुआत में किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं लेकिन इस यात्रा के दौरान आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधानी से जाएं और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। साथ ही बिल्कुल भी तनाव न लें। सप्ताह के मध्य में करियर पर ध्यान देंगे। नौकरी में सफलता मिलेगी. परिवार के लोग भी आपका सहयोग करेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में आय में वृद्धि होने से आपका आत्मविश्वास वापस आएगा। आप कुछ नए व्यापारिक सौदों को अंतिम रूप दे सकते हैं। नौकरी में भी आपकी स्थिति सुरक्षित रहेगी। लव लाइफ में सुधार होगा।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले सप्ताह की शुरुआत में मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य भी कमजोर रहेगा, इसलिए आप कुछ चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे। ससुराल पक्ष से भी वाद-विवाद हो सकता है। सप्ताह के मध्य में किसी लंबी यात्रा पर जायेंगे। यह यात्रा आपको ख़ुशी देगी और आपके प्रियजनों का सहयोग भी देगी। आप अपने प्रेमी के साथ घूमने भी जा सकते हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में करियर पर पूरा ध्यान देंगे। आप अपनी समस्याओं का समाधान करके अपने काम में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। आपको परिवार के सदस्यों का भी सहयोग मिलेगा। मन में प्रसन्नता रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *