BSTC Cut OFF 1st List
Admission Latest News

BSTC Cut OFF 1st List 2024 : 400+ लाने वाले भी परेशान हैं देखिए कड़वा सच, अब सिर्फ उन्हें मिलेगा सरकारी कॉलेज

BSTC Cut OFF 1st List : आपको पता होना चाहिए कि इस बार 400 प्लस अंक पाने वाले छात्र को भी परेशानी हो रही है क्योंकि कट-ऑफ आंकड़ा छात्र को लगातार परेशान कर रहा है
और वे अब यह नहीं जान पा रहे हैं कि हमें आखिरकार कितने नंबर का सरकारी कॉलेज मिलेगा, BSTC काउंसलिंग में इसकी पूरी जानकारी यहां कट के आंकड़ों के बारे में दी गई है और BSTC कट ऑफ 1 लिस्ट के बारे में और ज्यादातर लोगों को गुमराह किया जा रहा है, आपको इसके बारे में कट ऑफ कड़वा सच भी चेक करना चाहिए ताकि आपको गुमराह न किया जा सके

BSTC Cut OFF 1st List : क्योंकि पिछले साल की कट ऑफ और इस साल की कट ऑफ में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है, आपको पता होना चाहिए कि BSTC रिजल्ट स्कोरकार्ड 17 जुलाई 2024 को सुबह 8:00 बजे जारी किया गया था, जिसे चेक करने के बाद छात्र अपने स्कोर कार्ड में काउंसलिंग आईडी से काफी परेशान है और जानना चाहता है कि BSTC काउंसलिंग आईडी क्या है, राजस्थान BSTC की पहली सूची जानना सभी के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी के आधार पर आपका चयन किया जाता है।

इसका क्या मतलब है, क्या हमें काउंसलिंग के लिए योग्य माना जाएगा या फिर काउंसलिंग प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा, इसके लिए आप काउंसलिंग आईडी भी समझ लें, इसका मतलब क्या है, आगे की पूरी जानकारी BSTC कट ऑफ काउंसलिंग और फर्स्ट लिस्ट, सरकारी कॉलेज कितने नंबर पर मिलेगा, इस बार इसकी पूरी जानकारी दी गई है।

BSTC Cut OFF 1st List
BSTC Cut OFF 1st List

BSTC Cut OFF 2024 1st List

जैसा कि आपको पता होना चाहिए कि इसकी परीक्षा का आयोजन राजस्थान BSTC वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा द्वारा किया जाता है और आपको पता ही होगा कि BSTC के विभिन्न कॉलेजों में कुल 26000 सीटें उपलब्ध हैं, जिसके लिए इस बार ड्राइवर से ज्यादा छात्रों ने पेपर दिया था और सभी ने अपना रिजल्ट चेक कर लिया है, अब उनके मन में सवाल आ रहा है कि कट ऑफ 2024 की पहली लिस्ट क्या है? संभवतः।

BSTC Cut OFF 1st List : BSTC के लिए आपको पता होना चाहिए कि सीटों की संख्या सीमित है, अगर सीट लिमिट में उपलब्ध है तो सभी छात्रों को सरकारी कॉलेज नहीं दिया जा सकता है, केवल अधिकतम रन प्राप्त करने वाले उम्मीदवार को BSTC कट ऑफ लिस्ट में रखा जाएगा और उन्हें एक कॉलेज दिया जाएगा, कुल 26000 सीटों के लिए 26000 उम्मीदवारों को सीटें आवंटित की जाएंगी। क्या यह बाहर होगा या बाहर होना होगा?

आगे पढ़ें कितने नंबर बाहर करने होंगे इसके लिए आपको पता चल जाएगा कि जब काउंसलिंग की जाती है तो आपकी काउंसलिंग आईडी से इस बात की पुष्टि हो जाती है कि आपके नंबर से कितने छात्रों को ज्यादा अंक मिल रहे हैं इसका खुलासा काउंसलिंग आईडी से होता है अगर आप काउंसलिंग आईडी में शुरुआत का एक अंक छोड़कर चेक करते हैं, तो आपको कन्फर्म कर दिया जाएगा कि आपकी रैंक कितनी है, जो आपसे ज्यादा अंक प्राप्त करते हैं राजस्थान BSTC रिजल्ट में कितने छात्र हैं इसकी लिस्ट पता चल जाएगी।

BSTC काउंसलिंग आईडी यह पता लगाने के लिए कि आपको कॉलेज मिलेगा या नहीं

आपके रिजल्ट में दी गई BSTC काउंसलिंग आईडी सभी उम्मीदवार चेक कर सकते हैं कि आप कॉलेज काउंसलिंग में प्राप्त कर सकते हैं या नहीं क्योंकि BSTC काउंसलिंग ईद का मतलब है कि राजस्थान BSTC परीक्षा में आपके पास कितने रैंक हैं क्योंकि ड्राइवर उम्मीदवारों ने पेपर दिया था तो 400 से अधिक अंक वाले उम्मीदवारों की काउंसलिंग आईडी पूरी तरह से अलग है

और जिनके पास 400 से कम नंबर हैं उनकी काउंसलिंग आईडी में ज्यादा रैंक है तो 26000 सीटें मिलती हैं उसके लिए उम्मीदवार की रैंक 26000 से थोड़ी ज्यादा के साथ रैक में सिलेक्शन करवा सकते हैं इसके लिए काउंसलिंग ईद की शुरुआत के एक अंक को छोड़कर बाकी मार्क्स आपकी रैंक दिखाते हैं, रिजल्ट में आपसे ज्यादा अंक कितने छात्रों को मिले हैं, यह BSTC काउंसलिंग आईडी रही होगी।

BSTC सुरक्षित स्कोर 2024 कितना है?

BSTC Safe Score 2024 Kitna Hai?: राजस्थान BSTC रिजल्ट को सफलतापूर्वक चेक करने के बाद छात्र के मन में सवाल यह है कि हम किस नंबर पर सेफ स्कोर करने जा रहे हैं, BSTC से ऑफिस स्कोर कितना होगा, तो आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि काउंसलिंग आईडी में देखते हैं।

आपकी शुरुआत के एक अंक को छोड़कर बाकी के पांच अंक या चार अंक बता रहे हैं कि कितनी रैंक, अगर यह 26,000 रैंक के आसपास है, तो आप BSTC सेफ स्कोर में हैं, इस तरह से आप BSTC सेफ स्कोर की जांच कर सकते हैं और यदि आपके BSTC परिणाम में 400 से अधिक अंक हैं, तो आप सुरक्षित स्कोर के आंकड़े में हैं, आप काउंसलिंग कर सकते हैं।

हालांकि, सभी प्रकार के उम्मीदवारों को यह समझना होगा कि BSTC कट ऑफ डेटा और पहली सूची जो काउंसलिंग के लिए जारी की जाएगी, वह आपकी श्रेणी, जाति, वर्ग, आरक्षण और उपलब्धता के आधार पर तय की जाती है।

Important Link
Home PageClick here
Join Our Telegram GroupClick here
Conclusion (निष्कर्ष) :- BSTC Cut OFF 1st List

दोस्तों ये थी आज के BSTC Cut OFF 1st List के बारे में पूरी जानकारी, इस पोस्ट में हमने आपको इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है|

ताकि इस लेख में आपके BSTC Cut OFF 1st List से संबंधित सभी सवालों के जवाब दिए जा सकें|

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको अच्छी लगी होगी दोस्तों अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो या फिर आपके मन में किसी भी प्रकार से BSTC Cut OFF 1st List संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप हमें Comment box मैं कमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे…

दोस्तों साथ ही साथ  इस आर्टिकल से मिलने वाली सारी जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें| ताकि उन लोगो सभी लोगों को भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें BSTC Cut OFF 1st List  पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके |

nidhi kumari
I am Nidhi Mishra. I am also a freelance writer with over 6 monts of experience in the industry. I love to write Latest Job News, Sarkari Yojana etc.
https://bnntvnews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *